विमान हादसों में मारे गए थे 346 लोग, बोइंग देगी 689 करोड़ रु. की मदद

News18Hindi
Updated: July 4, 2019, 12:25 PM IST
विमान हादसों में मारे गए थे 346 लोग, बोइंग देगी 689 करोड़ रु. की मदद
बोइंग विमान हादसे में 346 लोग मारे गए थे.

कंपनी के सीईओ डेनिस मुलिबर्ग ने कहा, "हमें बोइंग की दोनों दुर्घटनाओं में लोगों की मौत पर बहुत दुख है. पीड़ित परिवारों को लेकर हमारी गहरी सहानुभीति है.

  • Share this:
अमेरिकी विमान निर्माता कंपनी बोइंग ने बुधवार को घोषणा की है कि वह हादसे में शिकार हुए दो विमानों के पीड़ित परिवारों को 100 मिलियन डॉलर (करीब 688 करोड़ रुपये) की वित्तीय मदद करेगी. इन दोनों हादसे में 346 यात्री मारे गए थे. कंपनी ने बुधवार को इसकी घोषणा की.

इंडोनेशिया में पिछले साल अक्टूबर में हुए हादसे पहले विमान हादसे में 189 लोग मारे गए थे, जबकि इथियोपिया में इसी साल 10 मार्च को हुए प्लेन क्रैश में 157 लोगों की मौत हो गई थी. कंपनी ने अपनेय बयान में कहा कि वह पीड़ित परिवारों को शिक्षा, उनके गुजर-बसर बेहतर करने और आर्थिक स्थिति को बढ़ावा देने के लिए काम करेगी.


Loading...

‘इस रकम से मिलेगी थोड़ी राहत’

कंपनी के सीईओ डेनिस मुलिबर्ग ने कहा, "हमें बोइंग की दोनों दुर्घटनाओं में लोगों की मौत पर बहुत दुख है. पीड़ित परिवारों को लेकर हमारी गहरी सहानुभीति है. हमे उम्मीद है कि इस शुरूआती रकम से पीड़ित परिजनों को कुछ राहत मिलेगी."

पिछले साल अक्टूबर में क्रैश हुआ था पहला विमान


कई परिवारों को दर्ज कराया केस

बता दें कि दुर्घटना के शिकार होने वाले कई लोगों के परिवारवालों ने बोइंग के खिलाफ मुकदमा दायर कर रखा है. कंपनी का कहना है कि वह सुरक्षा जांच में हर तरस से सहयोग कर रही है. हम नुकसान का कोई अनुमान नहीं लगा सकते, लेकिन उनका कुछ दर्द कम करने की हम कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

FATF से फटकार के बाद एक्शन में पाक, टेरर फंडिंग मामले में हाफिज़ सईद के खिलाफ केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 12:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...