अफगानिस्तान के हेरात-कंधार हाईवे पर ब्लास्ट, 34 लोगों की मौत

हमले की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और हमले की जांच की जा रही है.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 1:58 PM IST
अफगानिस्तान के हेरात-कंधार हाईवे पर ब्लास्ट, 34 लोगों की मौत
अफगानिस्तान के हेरात-कंधार हाईवे पर ब्लास्ट, 34 लोगों की मौत
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 1:58 PM IST
पश्चिमी अफगानिस्तान में बुधवार सुबह एक बस के सड़क किनारे रखे बम की चपेट में आने से उसमें सवार कम से कम 32 यात्रियों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. ब्लास्ट में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. हमले की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और हमले की जांच की जा रही है.

फराह प्रांत के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता मुहीबुल्ला मुहीब ने कहा कि घटना में 15 अन्य लोग घायल हो गए, जिनमें से ज्यादातर की हालत गंभीर है. उन्होंने मृतकों की संख्या और अधिक बढ़ने की आशंका जताई.

घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब छह बजे हुई. उन्होंने कहा कि मरने वालों में सभी लोग असैन्य नागरिक थे, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. बस देश के पश्चिमी शहर हेरात और दक्षिणी शहर कंधार के बीच एक मुख्य राजमार्ग पर जा रही थी. किसी ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन तालिबानी चरमपंथी संबंधित क्षेत्र में सक्रिय हैं और वे आए दिन सरकारी अधिकारियों तथा सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए अक्सर सड़क किनारे बम रख देते हैं.

तालिबान अफगानिस्तान में लगातार ऐसे हमलों को अंजाम देता रहता है. हालांकि तालिबान 18 साल से चल रहे युद्ध को खत्म करने के मकसद से अमेरिका के साथ कई शांति वार्ताओं में शामिल रहा है. यह घटना ऐसे समय हुई है जब एक दिन पहले संयुक्त राष्ट्र ने चिंता जताते हुए कहा था कि करीब 18 साल पुराने संघर्ष को समाप्त करने के लिए किए जा रहे प्रयास के बावजूद, अफगानिस्तान में भयानक स्तर तक पहुंच चुकी लड़ाई में बड़ी संख्या में लोग मारे जा रहे हैं और घायल हो रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 9:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...