लाइव टीवी

बोरिस जॉनसन के ब्रेक्जिट विधेयक ने संसद में पार की पहली बाधा

भाषा
Updated: October 23, 2019, 4:28 AM IST
बोरिस जॉनसन के ब्रेक्जिट विधेयक ने संसद में पार की पहली बाधा
बोरिस जॉनसन. (फाइल फोटो)

ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ब्रेक्जिट विधेयक (Brexit Bill) के लिए मंगलवार को संसद की पहली बाधा पार करने में कामयाब रहे. वोटिंग के दौरान उनके प्रस्ताव को 299 के मुकाबले 329 मतों का समर्थन मिला.

  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) अपने ब्रेक्जिट विधेयक (Brexit Bill) के लिए मंगलवार को संसद की पहली बाधा पार करने में कामयाब रहे. संसद में वोटिंग के दौरान उनके प्रस्ताव को 299 के मुकाबले 329 मतों का समर्थन मिला.

इसका मतलब है कि यूरोपीय संघ के साथ ब्रेक्जिट समझौता (Brexit Agreement) अब कानून बन सकता है लेकिन तीन दिन के भीतर हाउस ऑफ कॉमन्स में इस पर सहमति बनानी होगी.

अगर सांसद समय सीमा को खारिज कर देते हैं और यूरोपीय संघ तारीख बढ़ाने की मंजूरी दे देता है तो ऐसी स्थिति में जॉनसन ने विधेयक को वापस लेने की धमकी दी है. साथ ही वह 31 अक्टूबर को अलग होने की निर्धारित समय सीमा में देरी करने के बजाए आम चुनाव कराना चाहेंगे.

सोमवार रात ब्रेक्जिट समझौता प्रकाशित होने के बाद जॉनसन ने हाउस ऑफ कॉमन्स में चर्चा के लिए इसे मंगलवार को रखा था.

ये भी पढ़ें- कनाडा चुनाव: लिबरल पार्टी की जीत, दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे जस्टिन ट्रूडो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 4:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...