डाउनिंग स्ट्रीट विवाद के बीच बोरिस जॉनसन के वरिष्ठ अश्वेत सलाहकार ने दिया इस्तीफा

बोरिस जॉनसन के सलाहकार ने दिया इस्तीफा (Hollie Adams/Pool via AP)

बोरिस जॉनसन के सलाहकार ने दिया इस्तीफा (Hollie Adams/Pool via AP)

यह दावा किया गया है कि डाउनिंग स्ट्रीट के भीतर कुछ समय से चल रहे तनाव के कारण कासुमु ने इस्तीफा दिया है और यह सीधे तौर पर अति विवादित रिपोर्ट से जुड़ा नहीं है.

  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Britain's PM Boris Johnson) के वरिष्ठतम अश्वेत सलाहकार सैम्युएल कासुमु ने सिविल सोसाइटी एंड कम्युनिटीज के विशेष सलाहकार के अपने पद से इस्तीफा दे दिया. सरकार की विवादास्पद नस्लीय समीक्षा जारी होने के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को यह मामला सामने आया है. कासुमु का इस्तीफा एक मई से प्रभावी होगा.

हालांकि, डाउनिंग स्ट्रीट (Downing Street) ने उस खबर को ’पूरी तरह से गलत’ बताकर खारिज कर दिया है कि यह इस्तीफा नस्लीय और जातीय असमानता (सीआरईडी) रिपोर्ट से जुड़ा है, जिसमें यह निष्कर्ष निकाला गया था कि ब्रिटेन एक संरचनात्मक रूप से नस्लवादी राष्ट्र नहीं है लेकिन यह स्पष्ट है कि नस्लवाद देश में एक वास्तविकता बन गया है.

ये भी पढे़ं- HIV पर मिलेगी जीत? भारतीय वैज्ञानिकों ने हासिल की बड़ी सफलता

किया गया है यह दावा
यह दावा किया गया है कि डाउनिंग स्ट्रीट के भीतर कुछ समय से चल रहे तनाव के कारण कासुमु ने इस्तीफा दिया है और यह सीधे तौर पर अति विवादित रिपोर्ट से जुड़ा नहीं है. डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा, ’कासुमु ने अपने समय के दौरान बहुत ही मूल्यवान भूमिका निभाई है.’

प्रवक्ता ने कहा, “जैसा कि उन्होंने पहले बताया था कि वह मई में अपना पद छोड़ेंगे. कई महीनों से उनकी यह योजना थी और इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है. ऐसी अफवाहें कि इस सप्ताह लिया गया उनका यह निर्णय सीआरईडी रिपोर्ट से जुड़ा है, जो पूरी तरह से गलत है.’’

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज