VIDEO: समुद्र में डूब रहा था 17 साल का लड़का, लेकिन होशियारी से बच गई जान

VIDEO: समुद्र में डूब रहा था 17 साल का लड़का, लेकिन होशियारी से बच गई जान
फाइल फोटो.

वेल्स के एक समुद्री तट के पास पानी में डूबने (Drowned) से पहले एक 17 साल के लड़के ने होशियारी दिखाई जिससे उसकी जान बच गई. दरअसल डूबने से पहले उसने अपने फोन (Phone) को एक वॉटरप्रूभ पाउच में डाला और मदद के लिए फोन कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 4:49 PM IST
  • Share this:
वेल्स. अगर आप पानी में डूब (Drowned) रहे हों तो आप उस समय क्या करेंगे. लेकिन वेल्स के समुद्री तट पर कुछ ऐसा हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल (Viral) हो रहा है. वेल्स के समुद्री तट पर एक 17 वर्षीय लड़का डूब रहा था, लेकिन उसने ऐन मौके पर ऐसी होशियारी दिखाई कि उसकी जान बच गई. वेल्स के अधिकारियों ने इस घटना का ऑडियो और वीडियो जारी किया है. वीडियो में डूबते हुए वह 17 वर्षीय लड़का मदद मांग रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 17 साल का लड़का अल्फी ग्वेनेड के तट पर पैडलबोर्डिंग कर रहा था. वह 10 अगस्त को अपने बोर्ड से अलग हो गया था.

हालांकि उसने एक होशियारी यह की कि पैडलबोर्ड से गिरने से पहले उसने अपना मोबाइल फोन एक वॉटरप्रूभ पाउच में डाल लिया था. इसी कदम के कारण उसकी जान बच गई. वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़के ने पानी में डूबते समय मदद के लिए कॉल किया. इसके बाद उसका रेस्क्यू ऑपरेशन कर लिया जाता है और उसकी जान बच जाती है. लड़का डूबते हुए ऑपरेटर को कहता सुनाई दे रहा है कि वह डूब रहा है. वह कहता दिख रहा है कि समुद्र तट से 400 मीटर दूर उसे नहीं पता कि वह कहां है. ऑपरेटर ने जब उससे पूछा कि क्या वह पैडलबोर्ड अथवा कश्ती पर है? तो जवाब में उसने कहा कि वह पैडलबोर्ड पर है, लेकिन अभी डूब रहा है.





ये भी पढ़ें: नॉर्मल से 10 हजार गुना तीखी मिर्ची खाकर एक शख्स हुआ बेहोश, अस्पताल में करवाया भर्ती
इसके बाद ऑपरेटर की तरफ से उसे न घबराने और जागते रहने की सलाह दी गई. इसके बाद कोस्टगार्ड ने बचाव अभियान शुरू किया. उसकी खोज के लिए कोस्टगार्ड ने एक हेलिकॉप्टर भेजा. बचाव दल ने उसे 40 मिनट में ढूंढ लिया, और उसे एयरलिफ्ट कर अस्पताल ले जाया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज