होम /न्यूज /दुनिया /ब्रैड पिट ने NASA के अंतरिक्ष यात्री को किया फोन, पूछा- क्या आपने विक्रम लैंडर को देखा?

ब्रैड पिट ने NASA के अंतरिक्ष यात्री को किया फोन, पूछा- क्या आपने विक्रम लैंडर को देखा?

विक्रम लैंडर को लेकर ब्रैड पिट (Brad Pitt) ने अंतरिक्ष में नासा (NASA) के स्पेस स्टेशन पर मौजूद अंतरिक्ष यात्री से बात की.

विक्रम लैंडर को लेकर ब्रैड पिट (Brad Pitt) ने अंतरिक्ष में नासा (NASA) के स्पेस स्टेशन पर मौजूद अंतरिक्ष यात्री से बात की.

ब्रैड पिट (Brad Pitt) ने अंतरिक्ष यात्री से पूछा कि क्या आपने भारतीय चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2) मिशन के विक्रम लैंडर (V ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. नासा टीवी पर प्रसारित एक कार्यक्रम में हॉलीवुड के सुपरस्टर ब्रैड पिट (Brad Pitt) ने अंतरिक्ष में नासा (NASA) के स्पेस स्टेशन पर मौजूद अंतरिक्ष यात्री से बात की. वो अपनी आने वाली फिल्म "एड एस्ट्रा" के प्रमोशन के लिए नासा के केंद्र पहुंचे थे. इस फिल्म में ब्रैड पिट सौरमंडल के अंतिम छोर पर एक खतरनाक मिशन में भेजे गए अंतरिक्ष यात्री की भूमिका निभा रहे हैं. इस दौरान उन्होंने नासा के अंतरिक्ष यात्री से चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2) के विक्रम लैंडर (Vikram Lander) के बारे में भी पूछा कि संपर्क टूटने के बाद क्या आप लोगों ने उसे देखा?

    "हमारा शून्य गुरुत्वाकर्षण कैसा था?"
    ब्रैड ने अंतरिक्ष यात्री हेग से कहा, "चलो अपने बारे में बात करते हैं, ट्रेलर में हमने कैसा किया है? हमारा शून्य गुरुत्वाकर्षण कैसा था?" हेग ने जवाब दिया, "ये सच में कमाल का था." आगे उन्होंने पूछा, "कौन अधिक विश्वसनीय लगे, क्लूनी (फिल्म" ग्रेविटी" के अभिनेता) या पिट?" हेग ने कहा, "बिल्कुल आप लगे."

    'क्या आपने भारतीन चंद्रयान 2 मिशन के लैंडर विक्रम को देखा'
    इसी बातचीत के क्रम में आगे ब्रैड पिट ने पूछा कि क्या आपने भारतीय चंद्रयान 2 मिशन के विक्रम लैंडर को हार्ड लैंडिंग करते हुए देखा, इसके जवाब में हेग ने कहा, 'नहीं देखा, ये दुर्भाग्यपूर्ण था.' सात सितंबर के शुरुआती घंटों में चंद्रमा से महज 2.1 किमी की दूरी पर विक्रम लैंडर का इसरो के कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया था. इसके बाद चंद्रयान 2 के ऑर्बिटर की मदद से चांद पर मौजूद विक्रम की लोकेशन का पता लगा था.

    यह भी पढ़ें- 

    विक्रम लैंडर के लिए आज है बेहद अहम दिन, NASA दे सकता है गुड न्यूज़
    इन ताकतवर मुस्लिम विद्रोहियों ने अमेरिका को भी दिया बड़ा चैलेंज, ड्रोन से डराया
    आरामको पर हमले के लिए सजा देने के लिए पूरी तरह तैयार है अमेरिका : ट्रंप

    Tags: Brad pitt, Chandrayaan 2, ISRO, Nasa

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें