VIRAL VIDEO: क्या ब्राजील की जिंगू नदी में दिखा 50 फीट से बड़ा एनाकोंडा!

ब्राजील के जिंगू नदी के किनारे 50 फीट के एनाकोंडा का वीडियो वायरल हो रहा है.
ब्राजील के जिंगू नदी के किनारे 50 फीट के एनाकोंडा का वीडियो वायरल हो रहा है.

ब्राजील (Brazil) में 50 फुट के एनाकोंडा (FiftyFoot Anaconda) को एक नदी पार करने का दावा किया गया है. यह वीडियो एक बार फिर से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अबतक सात लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. हालांकि इसका सच कुछ और ही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 1:11 PM IST
  • Share this:
रियो डि जेनेरो. ब्राजील (Brazil) में 50 फुट के एनाकोंडा (FiftyFoot Anaconda) को एक नदी पार करने का दावा किया गया है. यह वीडियो एक बार फिर से वायरल हो रहा है. यह वीडियो दो साल पहले भी वायरल हुआ था. ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो पर लोग कमेंट कर यह पूछ रहे हैं कि क्या यह सचमुच 50 फुट का एनाकोंडा ही है? वीडियो के कई संस्करणों के अनुसार, इसे ब्राजील की ज़िंगू नदी (Zingu River) में फिल्माया गया था.

वीडियो का ये है सच

इस वीडियो का कैप्शन लिखा गया है- ब्राजील की जिंगू नदी में दिखा 50 फीट से ज्यादा बड़ा एनाकोंडा. वीडियो में दिख रही नदी का भी सच कुछ और है. वीडियो में दिख रही नदी वास्तव में सड़क है और एनाकोंडा नदी के किनारे तैर नहीं रहा है बल्कि एक सड़क को पार कर रहा है. इस वीडियो को अब तक सात लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. हालांकि यह वीडियो सच नहीं है.





सांप को बड़ा दिखाने के लिए वीडियो को स्ट्रेच किया गया है

इस वीडियो में एक विशालकाय सांप को एक 'नदी' के एक छोर से दूसरे छोर तक जाते हुए देखा जा सकता है. यह बताया जा रहा है कि इस एनाकोंडा की लंबाई 50 फुट से भी लंबी है. सांप को बड़ा दिखाने के लिए वीडियो को स्ट्रेच किया गया है. इसके चलते सांप अपने आकार से बहुत ज्यादा बड़ा दिखता है.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: तुर्की और ग्रीस में भूकंप के जोरदार झटके, 22 मरे और 700 से ज्यादा घायल 

कनाडा के PM ट्रूडो ने कहा- अभिव्यक्ति की आजादी हो पर उसकी सीमाएं तय हों

न्यूज वेबसाइट खो ने यह भी पुष्टि की है कि वीडियो वास्तव में 2018 से बार-बार वायरल हो रहा है और सांप को एक सड़क को पार करते हुए दिखया गया है. 50 फुट के एनाकोंडा का दावा पूरी तरह से झूठ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज