लाइव टीवी

ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूला डीसिल्वा को अदालत ने किया रिहा

भाषा
Updated: November 9, 2019, 10:43 AM IST
ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूला डीसिल्वा को अदालत ने किया रिहा
लूला डीसिल्वा को अदालत ने किया रिहा

काली टी-शर्ट और सूट जैकेट पहने पूर्व राष्ट्रपति लूला (former President Lula da Silva) डिसिल्वा क्यूरिटिबा में जैसे ही संघीय पुलिस मुख्यालय से बाहर निकले, उन्होंने अपनी मुट्ठी बंद करके अपना हाथ ऊपर उठाया.

  • Share this:
क्यूरिटिबा (ब्राजील). भ्रष्टाचार के मामले में डेढ़ साल जेल की सलाखों के पीछे रहे ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डिसिल्वा (Former Brazilian President Luiz Inácio Lula da Silva) को अदालत के आदेश के बाद रिहा कर दिया गया. अदालत के इस फैसले के बाद हजारों दोषियों को रिहा किए जाने की संभावना है.

काली टी-शर्ट और सूट जैकेट पहने पूर्व राष्ट्रपति लूला डिसिल्वा क्यूरिटिबा में जैसे ही संघीय पुलिस मुख्यालय से बाहर निकले, उन्होंने अपनी मुट्ठी बंद करके अपना हाथ ऊपर उठाया. उनके जेल से बाहर निकलते ही उनके सैकड़ों समर्थकों और पत्रकारों ने उन्हें घेर लिया.

लूला ने कहा जारी रहेगी लड़ाई
लूला ने अपने सैकड़ों समर्थकों को संबोधित करते हुए, ब्राजील के आम लोगों के लिए लड़ाई जारी रखने और संघीय पुलिस का झूठा पक्ष उजागर करने का संकल्प लिया. इस दौरान उनकी प्रेमिका रोसांगेला डीसिल्वा भी उनके साथ थीं.

2018 से थे बंद
लूला अप्रैल 2018 से जेल में बंद थे. उच्चतम न्यायालय ने दोषियों की पहली याचिका के खिलाफ फैसला आने के बाद जेल जाने की अनिवार्यता संबंधी आदेश को गुरुवार देर रात पलट दिया था. इस फैसले से जिन हजारों दोषियों को लाभ हो सकता है, उनमें लूला भी शामिल थे.

ये दोषी याचिका के अपने अधिकारों का पूरा प्रयोग करने तक रिहा रहेंगे. लूला 2003 से 2010 तक देश के राष्ट्रपति रहे हैं. उन्हें भ्रष्टाचार एवं धनशोधन के मामले में दोषी ठहराते हुए कारावास की सजा सुनाई गई थी.
Loading...

ये भी पढ़ें : इजराइल में हिरासत में था भारतीय परिवार, भेजा जाएगा भारत वापस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 10:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...