कोरोना को 'मामूली फ्लू' बताने वाले राष्ट्रपति बोलसोनारो का दूसरा टेस्ट भी पॉजिटिव

कोरोना को 'मामूली फ्लू' बताने वाले राष्ट्रपति बोलसोनारो का दूसरा टेस्ट भी पॉजिटिव
बोलसोनारो फिर कोरोना पॉजिटिव पाए गए

राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. सरकार में भारी विरोध झेल रहे बोलसोनारो का बीते दिनों कोरोना संक्रमित (Coronavirus) पाए गए थे. मंगलवार को उनका दूसरी बार टेस्ट किया गया था, हालांकि वे इस टेस्ट में भी कोविड-19 पॉजिटिव (Covid-19 Positive) पाए गए है.

  • Share this:
रियो. ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. सरकार में भारी विरोध झेल रहे बोलसोनारो का बीते दिनों कोरोना संक्रमित (Coronavirus) पाए गए थे. मंगलवार को उनका दूसरी बार टेस्ट किया गया था, हालांकि वे इस टेस्ट में भी कोविड-19 पॉजिटिव (Covid-19 Positive) पाए गए है. बोलसोनारो ने बुधवार को एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि वे अभी भी पॉजिटिव हैं, हालांकि उसकी सेहत पहले से बेहतर है. बता दें कि बोलसोनारो ने कोरोना को 'मामूली फ्लू' बताया था, साथ ही वे मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के भी विरोधी रहे हैं.

राजधानी ब्रासीलिया में अपने आधिकारिक निवास से फ़ेसबुक लाइव में बोलसोनारो कहा कि, 'कल सवेरे मेरा एक और बार कोरोना टेस्ट किया गया था जिसका नतीजा शाम को आया. मुझे पता चला है कि मैं अभी भी कोरोना पॉज़िटिव हूं.' उन्होंने कहा कि उनमें बुख़ार और सांस लेने में तकलीफ़ जैसे कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं और वो अब भी एंटी-मलेरिया दवाई हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन ले रहे हैं. बीते महीने कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद से बोलसोनारो ये दवा नियमित ले रहे हैं.





हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन ही ले रहे हैं बोलसोनारो
समाचार एजेंसी एएफ़पी के अनुसार उन्होंने कहा, 'मैं आपको कोई ख़ास दवा लेने के लिए नहीं कहूंगा. मेरी राय है कि आप पहले एक डॉक्टर से संपर्क करें. मेरे मामले में मुझे सेना के एक डॉक्टर ने हाईड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन लेने की राय दी है.' WHO के ट्रायल रोक देने बावजूद भी कई देशों ने कोरोना के इलाज के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के इस्तेमाल को मंज़ूरी दी है. हालांकि ये एंटी-मरेलिया दवा कोविड-19 के मामलों में कितनी कारगर है अब तक साबित हो नहीं सका है. इसके इस्तेमाल को लेकर वैज्ञानिक समुदाय में बहस जारी है.

ये भी पढ़ें :-

क्या जिलों के कलेक्टर केवल IAS अफसर ही बनाए जा सकते हैं?

इस्लाम की दुहाई, जिन्ना का ऑफर ठुकराने वाले इस फौजी की अंत्येष्टि में शामिल हुए थे नेहरू

65 साल के बोलसोनारो जुलाई 7 को कोरोना संक्रमित पाए गए थे. वो हाई-रिस्क ग्रूप में आते हैं और फिलहाल क्वारंटीन में हैं. इससे पहले बोलसोनारो ब्राज़ील में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं थे. सोमवार को सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वो घर पर रहने के इस रूटीन से परेशान हो गए हैं और चाहते हैं कि जल्द डॉक्टर उन्हें बाहर निकलने की अनुमति दें. कोरोना से बुरी तरह प्रभावित मुल्कों में अमरीका के बाद ब्राज़ील दूसरे स्थान पर है. यहां कुल संक्रमितों की संख्या19.66 लाख है जबकि अब तक कोरोना से 75,366 लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading