होम /न्यूज /दुनिया /कोरोना वायरस: इस देश में शवों को दफनाने की जगह पड़ी कम, अब पुराने कब्रों को खोदकर निकाली जाएंगी हड्डियां

कोरोना वायरस: इस देश में शवों को दफनाने की जगह पड़ी कम, अब पुराने कब्रों को खोदकर निकाली जाएंगी हड्डियां

दुनिया भर में बीते 24 घंटे में कोरोना से 5000 से ज्यादा मौतें हुईं.

दुनिया भर में बीते 24 घंटे में कोरोना से 5000 से ज्यादा मौतें हुईं.

Coronavirus: मृतकों की हड्डियों को बड़े कंटेनर में रखा जाएगा और फिर इसे दो हफ्ते के अंदर दूसरे शहरों के कब्रिस्तान में ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से लैटिन अमेरिकी देश ब्राजील (Brazil) में हर तरफ अफरातफरी का माहौल है. हर दिन यहां हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो रही है. अब तक इस देश में कोरोना से करीब 42 हजार लोगों की जान जा चुकी है, जबकि यहां 8 लाख से ज्यादा मरीज हैं. हालत ये हो गई है कि लाशों को दफनाने के लिए जगह कम पड़ गए है. ऐसे में अब पुराने कब्र से हड्डियां निकालने की तैयारी चल रही है.

    कब्र से हड्डियां निकालने की तैयारी
    समाचार एजेंसी एफपी के मुताबिक ब्राजील के सबसे बड़े शहर साओ पोवलो में लाशों को दफनाने के लिए जगह नहीं है. ऐसे में वहां पुराने कब्र को खोद कर हड्डियां निकाली जाएगी. साओ पोलो की नगर निगम ने कहा है कि ऐसे कब्र को खोदा जाएगा जो तीन साल पुरानी है. यहां से हड्डियों को निकाल कर अलग-अलग थैले में रखा जाएगा. इस पर नंबरिंग की जाएगी. इसके बाद इन सबको बड़े कंटेनर में रखा जाएगा और फिर इसे दो हफ्ते के अंदर दूसरे शहरों के कब्रिस्तान में भेजा जाएगा. इसके लिए बकायदा लोहे के 12 कंटेनर खरीदे गए हैं.

    शहर में हर तरफ लाशें!
    बता दें कि साओ पोउलो में कोरोना के चलते हालात बेहद खराब हैं. अब तक यहां 5840 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि यहां की आबादी करीब 1 करोड़ 20 लाख की है. कहा जा रहा है कि यहां हॉस्पिटल में करीब 70 परसेंट बेड भरे हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि ब्राजील में कोराना का पीक अगस्त में दिख सकता है. दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा मौत के मामले में ब्राजील ने ब्रिटेन को पीछे छोड़ दिया है.

    सामूहिक कब्र की तस्वीरें
    पिछले दिनों ब्राजील के शहर मानौस से सामूहिक कब्र की तस्वीर भी सामने आई थी. यहां शहर के सबसे बड़े कब्रिस्तान में एक साथ सैंकड़ों लोगों को दफनाया गया था. कोरोना संक्रमण से मारे गए व्यक्ति के शव से भी इसके फैलने का खतरा है ऐसे में मृतकों के शवों को एक साथ दफनाना ज्यादा सुरक्षित माना जा रहा है.

    ये भी पढ़ें:

    चीनी सीमा पर स्थिति नियंत्रण में, नेपाल से हमेशा रहेंगे मजबूत रिश्ते- नरवणे

    भालू ने बीच सड़क पर किया 'पोल डांस', Video देख हैरान हुए लोग

    Tags: Brazil, Coronavirus Epidemic

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें