• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • VIDEO: 5 बच्चों की मां की गर्दन पर खड़ा हो गया पुलिसवाला, हड्डी टूटी और 16 टांके आए

VIDEO: 5 बच्चों की मां की गर्दन पर खड़ा हो गया पुलिसवाला, हड्डी टूटी और 16 टांके आए

ब्राजील में भी सामने आया जॉर्ज फ्लॉड जैसा मामला

ब्राजील में भी सामने आया जॉर्ज फ्लॉड जैसा मामला

ब्राजील (Brazil) में एक अश्वेत महीला के साथ एक पुरुष पुलिसवाले की क्रूरता का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो गया है. वीडियो में महिला सड़क पर लेटी है और ये पुलिसवाला महिला की गर्दन पर खड़ा नज़र आ रहा है.

  • Share this:
    रियो. अश्वेत अमेरिकी शख्स जार्ज फ्लॉयड (George Floyd)  की पुलिस क्रूरता से हुई मृत्यु के बाद दुनिया भर में 'ब्लैक लाइव्ज मैटर' (Black Lives Matter) आंदोलन शुरू हुआ और अश्वेत लोगों के खिलाफ पुलिसिया क्रूरता को लेकर बहस छिड़ गयी है. अब ब्राजील (Brazil) में एक अश्वेत महीला के साथ एक पुरुष पुलिसवाले की क्रूरता का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो गया है. वीडियो में महिला सड़क पर लेटी है और ये पुलिसवाला महिला की गर्दन पर खड़ा नज़र आ रहा है.

    CNN के मुताबिक महिला की उम्र 51 साल है और वह 5 बच्चों की मां भी है. पुलिसवाले की इस हरक़त से महिला की गर्दन की हड्डी टूट गयी है और उसे 16 टांके भी आए हैं. ये घटना ब्राजील के साओ पाउलो शहर की बताई जा रही है. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद साओ पाउलो के गवर्नर जोआओ डोरिया ने दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएंगी. गवर्नर ने शहर के 2 हजार पुलिसकर्मियों को बॉडी पर कैमरा लगाने के आदेश भी दिए हैं.





    ऐसे ही हुई थी फ्लॉयड की मौत
    बता दें कि अमेरिका की मिनेपोलिस शहर की पुलिस ने 25 मई को जार्ज फ्लॉयड के साथ भी इसी तरह का क्रूर व्यवहार किया था. एक वीडियो वायरल हुई थी जिसमें पुलिस अधिकारी डेरेक चॉवेन ने जॉर्ज फ्लॉयड को हथकड़ी पहनाने के बाद उसे जमीन पर लिटाकर उसकी गर्दन को 8 मिनट 46 सेकंड तक अपने घुटनों से दबाए रखता है.

    ये भी पढ़ें :-

    क्या जिलों के कलेक्टर केवल IAS अफसर ही बनाए जा सकते हैं?

    इस्लाम की दुहाई, जिन्ना का ऑफर ठुकराने वाले इस फौजी की अंत्येष्टि में शामिल हुए थे नेहरू

    इससे जॉर्ज की सांसें रुक गईं और उसकी मौत हो गई थी. इस घटना का वीडियो वायरल होते ही दुनियाभर में प्रदर्शन हुए. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को आतंकी कह दिया जिसके बाद व्हाइट हाउस के बाहर हिंसा भड़क गयी और सेना को तैनात करना पड़ा था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज