अपना शहर चुनें

States

भीषण भूकंप से दहला तुर्की, 4.7 मापी गई तीव्रता

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

तुर्की (Turkey) के मालट्या में शुक्रवार को भूकंप (Earthquake) आया. इसकी तीव्रता 4.7 मापी गई. हालांकि भूकंप से किसी तरह के नुकसान की तत्काल कोई सूचना नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 8:17 PM IST
  • Share this:
अंकारा. पूर्वी तुर्की (Turkey) के मालट्या प्रांत में शुक्रवार को 4.7 तीव्रता का भूकंप (Earthquake) आया जिसके बाद लोग दहशत में सड़कों पर आ गये. हालांकि भूकंप से किसी तरह के नुकसान की तत्काल कोई सूचना नहीं है. तुर्की के आपदा और आपातकालीन प्रबंधन निदेशालय ने बताया कि भूकंप का केन्द्र पुटुरगे शहर में केंद्रित था और यह स्थानीय समयानुसार पूर्वान्ह्र 11 बजकर 27 मिनट पर आया.

मालट्या के गवर्नर आयदिन बारस ने सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलु को बताया कि उनके कार्यालय को किसी तरह के नुकसान या किसी के हताहत होने के संबंध में कोई ‘‘नकारात्मक रिपोर्ट’’ नहीं मिली है. एजेंसी ने अपनी खबर में बताया कि भूकंप आने पर कई लोग दहशत में अपने घरों या कार्यस्थलों के बाहर निकल आये. गौरतलब है कि 1999 में तुर्की के उत्तरपश्चिम क्षेत्र में एक शक्तिशाली भूकंप में 17 हजार लोगों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें: आखिर मान गए ट्रंप, कहा- अगर जो बाइडन जीते तो छोड़ दूंगा व्हाइट हाउस



बता दें, एक महीने पहले भी तुर्की में भूकंप आया था जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. आपदा और आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (एएफएडी) के अनुसार, तुर्की के पश्चिमी इजमिर प्रांत में विनाशकारी भूकंप से मरने वालों की संख्या 49 हो गई थी. शुक्रवार को इज़मिर में 6.6 तीव्रता का भूकंप आया, जिसका असर एक दर्जन से अधिक इमारतों पर पड़ा. इस हादसे में 880 से अधिक लोग घायल हुए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज