पाकिस्तान में हाफिज सईद के घर के बाहर हुआ जोरदार धमाका; कम से कम 2 लोगों की मौत, 15 घायल

लाहौर स्थित जौहर टाउन मं धमाके में कम से कम 2 लोग मारे गए (Photo by Arif ALI / AFP)

Johar Town Explosion: सुरक्षाबल वहां धमाके के पीछे गैस पाइपलाइन फटने को वजह बता रहे हैं. अभी तक यहां स्पष्ट नहीं हुआ है कि धमाके के वक्त हाफिज सईद (Hafiz Saeed) अपने घर पर मौजूद था या नहीं.

  • Share this:
    इस्लामाबाद.  पाकिस्तान (Pakistan) स्थित लाहौर में मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के घर के करीब ब्लास्ट हुआ है. समाचार लिखे जाने तक इस घटना में 15 लोग जख्मी हैं और 4 की हालत गंभीर हैं. वहीं 2 लोगों की मौत हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार जौहर टाउन के अकबर चौक में यह धमाका हुआ. धमाका होते ही मौके पर सुरक्षा एजेंसियां पहुंच गईं. CNN-News18 संवाददाता आदित्य राज कौल के मुताबिक स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस घर के बाहर धमाका हुआ वहां कई संदिग्ध लोग आते-जाते दिखते थे. हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि ब्लास्ट के वक्त हाफिज सईद घर में था या नहीं.

    पाकिस्तानी समाचार चैनल ARY न्यूज के अनुसार कम से कम 4 लोग गंभीर हैं और उन्हें ICU में भर्ती कराए गए हैं. धमाके के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दीबाजी हो सकती है. हो सकता है कि गैस की पाइपलाइन में भी ब्लास्ट हो सकता है. अभी इसकी जांच जारी है. वहीं हाफिज सईद से जुड़े सवाल को पुलिस अधिकारी ने अनसुना करते हुए कहा कि अभी इस बाबत जांच जारी है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धमाका इतना तेज था कि आसपास के घरों के शीशे टूट गए.

    गैस पाइपलाइन फटी या फिर IED धमाका?
    स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों ने अधिकारी ने कहा कि जब तक कुछ स्पष्ट जानकरी नहीं मिलेगी वह मीडिया से कुछ नहीं कहेंगे. पुलिस अधिकारियों ने उन सवालों को खारिज कर दिया कि इस ब्लास्ट का निशाना कौन था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभी जब यही स्पष्ट नहीं है कि आखिर यह IED ब्लास्ट या फिर गैस की पालप लाइन फटी है, तो ऐसे में हम यह ठीक-ठीक नहीं कह सकते हैं कि ब्लास्ट का निशाना कौन था.

    बता दें हाफिज सईद जहां रहता है वहां की सिक्योरिटी बहुत सख्त रहती है, ऐसे में यहां ब्लास्ट होने की घटना को गंभीर माना जा रहा है. पाकिस्तान की कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि ब्लास्ट वाली जगह पर एक मोटर साइकल थी और थोड़ी देर बाद मोटर साइकल ब्लास्ट हो गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.