'किल द बिल' प्रोटेस्ट के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, 26 लोग अरेस्ट

फोटो सौ. (ANI)

फोटो सौ. (ANI)

ब्रिटेन के लंदन (London) में हुए ‘किल द बिल’ प्रदर्शन के दौरान पुलिस अधिकारियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों के बाद कम से कम 26 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2021, 11:33 AM IST
  • Share this:
लंदन. पुलिस की शक्तियां बढ़ाने संबंधी सरकार की योजनाओं के खिलाफ ब्रिटेन के लंदन (London) में हुए ‘किल द बिल’ प्रदर्शन के दौरान पुलिस अधिकारियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों के बाद कम से कम 26 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया. मेट्रोपोलिटन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया और इस दौरान पुलिस पर हथियारों से हमले किए गए. ऐसा बताया जा रहा है कि शनिवार को हुई इस झड़प में 10 अधिकारी घायल हो गए.

पुलिस ने बताया कि पुलिस पर हमला करने और शांति भंग करने समेत विभिन्न अपराधों के लिए 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लंदन के ‘पार्लियामेंट स्क्वैयर’ में शनिवार को पुलिस अभियान का नेतृत्व करने वाले कमांडर एडे एडेलेकन ने कहा कि अधिकतर प्रदर्शनकारियों ने सामाजिक दूरी का पालन किया और पुलिस के निर्देशों का पालन किया, लेकिन कुछ प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों की बात मानने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें: Corona: एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन लेने के बाद ब्रिटेन में ब्लड क्लॉट के 30 मामले, 7 की मौत

प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए पुलिस की शक्तियां बढ़ाने से संबंधित विधेयक के खिलाफ ब्रिटेन में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन हो रहे हैं, जिन्हें ‘किल द बिल’ नाम दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज