Home /News /world /

britain 4 ministers left together in two days increasing pressure on pm boris johnson to resign crs

ब्रिटेन: 2 दिन में 4 मंत्रियों ने छोड़ा साथ, प्रधानमंत्री मंत्री बोरिस जॉनसन पर बढ़ा इस्तीफा देने का दबाव

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

Britain PM Boris Johnson:  ब्रिटेन में पीएम बोरिस जॉनसन के कैबिनेट से दो और मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. जॉन ग्लेन और विक्टोरिया एटकिन्स ने भी मंत्री पद छोड़ दिया है. पिछले दो दिनों में 4 मंत्रियों के कैबिनेट छोड़ने से प्रधानमंत्री जॉनसन पर भी इस्तीफा देने का दबाव बढ़ गया है. इससे पहले ऋषि सुनक और साजिद जाविद ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

अधिक पढ़ें ...

लंदन: ब्रिटेन में पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) की मुसीबतें बढ़ती जा रही है. कैबिनेट में उनके दो और मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. ऋषि सुनक और साजिद जाविद के बाद अब जॉन ग्लेन और विक्टोरिया एटकिन्स ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं ऋषि सुनक और साजिद जाविद दोनों पीएम जॉनसन के करीबी माने जाते हैं. पिछले दो दिनों में 4 मंत्रियों के कैबिनेट छोड़ने से प्रधानमंत्री जॉनसन पर भी इस्तीफा देने का दबाव बढ़ गया है.

कैबिनेट से लगातार मंत्रियों के इस्तीफे से प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर पद छोड़ने का दबाव बन सकता है. दरअसल कैबिनेट में चल रही इस नाराजगी की वजह सांसद क्रिस पिंचर की पार्टी के डेप्यूटी चीफ व्हिप ऑफिसर के तौर पर नियुक्ति है. 2019 में क्रिस पर यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगे थे.

क्रिस पिंचर की नियुक्ति से कैबिनेट के साथियों में पीएम बोरिस जॉनसन को लेकर नाराजगी बढ़ गई है.

वहीं ऋषि सुनक ने पीएम को एक लेटर भी लिखा. उन्होंने कहा कि वह सरकार छोड़ने से दुखी हैं, लेकिन वह मंत्री पद पर इस तरीके से काम नहीं कर सकते. वहीं, जाविद ने लगातार हो रहे घोटालों के बाद जॉनसन की शासन करने की क्षमता पर सवाल उठाए.

बता दें बोरिस जॉनसन ने अपने ऊपर बढ़ते दबाव के बीच मंगलवार को स्वीकार किया कि संसद के एक दागदार सदस्य को सरकार के अहम पद पर नियुक्त करना गलत था. जिसके बाद वित्त मंत्री ऋषि सुनक समेत सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया.

जॉनसन के बाद ब्रिटेन का अगला पीएम कौन?

अगर पार्टी और मंत्रियों के बढ़ते दबाव के बाद बोरिस जॉनसन को इस्तीफा देना पड़ा, ब्रिटेन का नया पीएम कौन हो सकता है. इस लिस्ट में कई नाम शामिल हैं. लेकिन ऋषि सुनक का नाम सबसे पहले है. ऋषि सुनक भारतीय आईटी कंपनी इंफोसिस के फाउंडर नारायण मूर्ति के दामाद हैं.

Tags: Britain, British prime minister boris johnson

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर