Home /News /world /

ब्रिटेन: प्रिंस चार्ल्स और राजकुमारी डायना की शादी के केक का टुकड़ा नीलाम, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

ब्रिटेन: प्रिंस चार्ल्स और राजकुमारी डायना की शादी के केक का टुकड़ा नीलाम, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

फोटो सौ. (AP News)

फोटो सौ. (AP News)

बोली में दुनियाभर के लोगों ने भाग लिया और केक (Cake) के टुकड़े को बुधवार को गेरी लेयटन को बेच दिया गया. इस टुकड़े से महज 500 पाउंड (500 Pounds) मिलने की उम्मीद थी लेकिन नीलामीकर्ताओं का कहना है कि वह इसे मिली कीमत से हैरान हैं.

    लंदन. राजकुमार चार्ल्स (Prince Charles) और राजकुमारी डायना (Diana) की शादी के केक का एक टुकड़ा 1,850 पाउंड में नीलाम हुआ है. भारतीय करेंसी में आंकें तो यह कीमत 1,90,585 रुपये बैठती है. काल्पनिक कहानियों में सुनी जाने जैसी शादी को 40 साल से भी ज्यादा वक्त बीत जाने के बावजूद केक का टुकड़ा एक नीलामी में इतनी बड़ी कीमत में बिका है. केक का यह टुकड़ा शादी के 23 आधिकारिक केक्स में से एक केक का है जो ब्रिटिश शाही जोड़े ने अपनी शादी में परोसा था.

    केक की आइसिंग (सजावट के लिए तैयार मिश्रण) और बादाम की मिठाई से तैयार बेस में शाही ‘कोट ऑफ आर्म्स’ को सुनहरे, लाल, नीले और चांदी से सजे विस्तृत डिजाइन को विशिष्ट रूप से दर्शाया गया था. यह टुकड़ा क्वीन मदर के स्टाफ की एक सदस्य मोया स्मिथ को दिया गया था, जिन्होंने इसे सख्त पकड़ वाली एक फिल्म के साथ संरक्षित कर रखा था और इस पर 29 जुलाई 1981 की तारीख अंकित की थी। बीबीसी ने बुधवार को खबर दी कि स्मिथ ने टुकड़े को एक पुराने केक टिन में रखा था और इसके ढक्कन पर हाथ से बना एक लेबल चिपकाया था, जिस पर लिखा था, “सावधानी से छुएं – राजकुमार चार्ल्स और राजकुमारी डायना की शादी का केक.” उनके परिवार ने यह केक 2008 में एक संग्राहक को बेच दिया था.

    ये भी पढ़ें: तरह-तरह की आवाज़ों से सोने नहीं देते थे पड़ोसी, महिला ने सिखाया ऐसा सबक, कि ज़िंदगी भर रहेगा याद

    बोली में दुनियाभर के लोगों ने भाग लिया और केक के टुकड़े को बुधवार को गेरी लेयटन को बेच दिया गया. इस टुकड़े से महज 500 पाउंड मिलने की उम्मीद थी लेकिन नीलामीकर्ताओं का कहना है कि वह इसे मिली कीमत से हैरान हैं.

    Tags: Britain, British Royal family, Hindi news, OMG, Prince charles, Princess Diana

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर