ब्रिटेन: ऑनलाइन घृणा अपराधों से लड़ने के लिए ‘ऑनलाइन हार्म्स’ कानून लाने की अपील

ब्रिटेन: ऑनलाइन घृणा अपराधों से लड़ने के लिए ‘ऑनलाइन हार्म्स’ कानून लाने की अपील
ब्रिटेन में ऑनलाइन हार्म्स कानून बनाने की मांग की जा रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ब्रिटेन में हिंदू, मुस्लिम, ईसाई और यहूदी धर्म के नेताओं ने एक संयुक्त बयान में मांग की है कि सोशल मीडिया कंपनियों की जवाबदेही (Responsiblity of Social Media) तय करने के लिए कानून की जरूरत है.

  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन में विभिन्न धर्मों का प्रतिनिधित्व करने वाले नेताओं के एक समूह ने सरकार से अपील की है कि ऑनलाइन घृणा अपराधों (Online Hate Crimes) से मुकाबला करने के लिए ‘ऑनलाइन हार्म्स’ कानून (Online Harms Act) लाया जाए. हिंदू, मुस्लिम, ईसाई और यहूदी धर्म के नेताओं ने एक संयुक्त बयान में मांग की है कि सोशल मीडिया कंपनियों की जवाबदेही (Responsiblity of Social Media) तय करने के लिए कानून की जरूरत है. उनका कहना है कि सोशल मीडिया कंपनियां जब ऑनलाइन गाली-गलौच और घृणा को जगह देती हैं तो उनकी जवाबदेही भी तय होनी चाहिए.

ट्विटर को 48 घंटे बहिष्कार का भी सामना करना पड़ा

यह हाल के हफ्ते में हुई घटनाओं की प्रतिक्रिया के तौर पर सामने आया है, जब ट्विटर पर आरोप लगा कि वह संगीतकार विली द्वारा सोशल मीडिया पर की गई कथित गाली-गलौच को नहीं हटा सका और ट्विटर को 48 घंटे बहिष्कार का भी सामना करना पड़ा.



ये भी पढ़ें: Corona की दहशत से उबरा वुहान, म्यूजिक फेस्टिवल में जमकर थिरके लोग, देखें VIDEO 
डेमोक्रेटिक के सम्मेलन में ट्रंप को हराने और देश को एकजुट करने पर रहा जोर

चीनी कंपनी Huawei पर सख्त हुए डोनाल्ड ट्रंप, कहा- हम अपनी जासूसी नहीं करा सकते

मिशेल ओबामा  ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया अमेरिका का 'गलत राष्ट्रपति'

उ. कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग ने 'रहस्यमय मुद्दे' को निपटाने के लिए बुलाई बैठक

संयुक्त बयान में कहा गया कि ‘आज हम ब्रिटेन की सरकार से अपील करते हैं कि वह तुरंत ऑनलाइन हार्म्स कानून लाए. ब्रिटेन की सरकार ने वादा किया है कि यह देश पूरी दुनिया में ऑनलाइन का सबसे सुरक्षित स्थान होगा, लेकिन उनके महत्वाकांक्षी ऑनलाइन हार्म कानून में विलंब हो रहा है.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज