कोरोनावायरस से पूरी तरह ठीक हुए बोरिस जॉनसन सोमवार से संभालेंगे प्रधानमंत्री कार्यालय

कोरोनावायरस से पूरी तरह ठीक हुए बोरिस जॉनसन सोमवार से संभालेंगे प्रधानमंत्री कार्यालय
बोरिस जॉनसन ने अगले हफ्ते से लॉकडाउन में छूट देने के प्लान पर काम करने का वादा किया है.

ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब (Dominic Raab) ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय दोबारा से संभालने के लिए बोरिस जॉनसन (Boris Jhonson) बेहद उत्सुक और जोश में हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 5:21 PM IST
  • Share this:
ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Jhonson) कोविड 19 (Covid19) से पूरी तरह उबर चुके हैं. पीएम जॉनसन सोमवार से डॉउनिंग स्ट्रीट स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में कामकाज संभालेंगे. ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने इस बात की जानकारी दी. जॉनसन के कोविड 10 पॉज़िटिव पाए जाने के बाद से डोमिनिक राब ही उनका कार्यभार संभाल रहे थे.

ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय दोबारा से संभालने के लिए जॉनसन बेहद उत्सुक और जोश में हैं. उन्होंने कहा कि जॉनसन की गैरमौजूदगी में पीएम ऑफिस संभालना बड़ी चुनौती था लेकिन टीम भावना की वजह से पूरा हो सका. साथ ही डोमिनिक राब ने ये भी साफ कर दिया कि इस साल ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन आने की कोई संभावना नहीं है.





विदेश मंत्री डोमिनक राब ने बताया कि सरकार ने इस गुरूवार तक कोविड 19 बीमारी के खिलाफ एक लाख एंटी बॉडी टेस्ट का लक्ष्य रखा है. उन्होंने ब्रिटेन में कोरोनावायरस के संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका जताई. साथ ही ये भी कहा कि इस साल तक कोरोना वैक्सीन नहीं आ पाएगी. ब्रिटेन ने दो दिन पहले ही कोरोना वैक्सीन का पहला क्लीनिकल ह्यूमन ट्रायल किया है.
कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद पीएम जॉनसन ने कहा कि वो लोगों से हाथ मिलाना नहीं छोड़ेंगे. समाचार एजेंसी रॉयटर्स को उन्होंने  कहा कि, ‘मैं बताना चाहता हूं कि मैं दूसरी रात एक अस्पताल में था जहां कि कुछ कोरोना मरीज़ थे और मैनें हर किसी से हाथ मिलाया. आपको ये जानकर खुशी होगी और मैं हाथ मिलाता  रहूंगा.’

कोरोनावायरस के संक्रमण से उबरने के बाद पीएम जॉनसन आराम कर रहे थे. उनके प्रधानमंत्री कार्यालय में कामकाज संभालने को लेकर अटकलों का दौर जारी था. लेकिन डॉउननिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता अटकलों को खारिज़ कर रहे थे. यहां तक कि एक ब्रिटिश अखबार ने पीएम जॉनसन के सोमवार तक कामकाज शुरू करने का दावा तक कर दिया था. रॉयटर्स के मुताबिक डेली टेलीग्राफ ने जॉनसन के अगले सोमवार तक काम पर लौटने का अपन खबर में दावा किया था. हालांकि उस वक्त डॉउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा था कि जॉनसन को अस्पताल से डिस्चार्ज हुए अभी दो सप्ताह से भी कम वक्त गुज़रा है और ऐसे में वो डॉक्टरों की सलाह के बाद ही वापसी को लेकर कोई फैसला करेंगे.

बोरिस जॉनसन ने 23 मार्च को ब्रिटेन में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था और 26 मार्च को वो खुद ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद अप्रैल की शुरुआत में उन्हें सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. 12 अप्रैल को जॉनसन को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था और अब वो अपनी प्रेगनेंट मंगेतर कैरी साइमंड्स के साथ चेकर्स में हैं. हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलेनिया ट्रंप ने कैरी साइमंड्स को फोन कर उनके और जॉनसन के शीघ्र स्वास्थ् लाभ की शुभकामनाएं दी थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज