Home /News /world /

britain child was born after going to the toilet girl did not know about her pregnancy

टॉयलेट गई तो हो गया बच्‍चे का जन्‍म, छात्रा को पता नहीं था अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में

स्‍टूडेंट जेस डेविस अपने बेटे के साथ. ( फोटो: साभार इंटरनेट)

स्‍टूडेंट जेस डेविस अपने बेटे के साथ. ( फोटो: साभार इंटरनेट)

ब्रिटेन (Britain) में एक छात्रा की मानें तो उसे मालूम ही नहीं था कि वह प्रेग्‍नेंट है, जब वह टॉयलेट गई तो बच्‍चे का जन्‍म हो गया. पेट दर्द जैसा महसूस होने पर वह टॉयलेट गई थी, लेकिन जब उसने एक बेटे को जन्‍म दिया तो कुछ समय के लिए वह खुद कुछ समझ नहीं पाई थी.

अधिक पढ़ें ...

लंदन. ब्रिटेन (Britain) में एक छात्रा की मानें तो उसे मालूम ही नहीं था कि वह प्रेग्‍नेंट है, जब वह टॉयलेट गई तो बच्‍चे का जन्‍म हो गया. उस समय वह घर पर अकेली थी, उसने अपने दोस्‍त को बच्‍चे को फोटो भेज कर यकीन दिलाया, तब जाकर एंबुलेंस आई और दोनों को अस्‍पताल ले जाया गया. यह छात्रा अगले दिन अपना 20वां जन्‍मदिन मनाने वाली थी. पेट दर्द जैसा महसूस होने पर वह टॉयलेट गई थी, लेकिन जब उसने एक बेटे को जन्‍म दिया तो कुछ समय के लिए वह खुद कुछ समझ नहीं पाई थी.

ब्रिटेन के अखबार ‘द इंडिपेंडेंट’ की खबर के अनुसार छात्रा का नाम जेस डेविस है जो साउथेम्‍प्‍टन यूनिवर्सिटी में इतिहास और राजनीति की छात्रा है. वह ब्रिस्‍टल में रहती है. जेस ने बताया कि मुझे अचानक पेट दर्द हुआ और लगा कि मुझे टॉयलेट में जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि मेरे पीरियड्स हमेशा अनियमित रहे हैं, तो उनके मिस होने का ध्‍यान नहीं रखा और लगा कि शायद यह दर्द उसी के कारण हो रहा हो. अब अचानक मां बन जाने का अनुभव मेरे लिए किसी सदमे से कम नहीं है. टॉयलेट में जब मेरे बच्‍चे ने रोना शुरू किया तो लगा कि मैं शायद कोई सपना देख रही हूं.

बर्थडे पार्टी की तैयारी में थी, तभी पेट दर्द हुआ…  

जेस डेविस ने बताया कि अगले दिन मेरा 20वां जन्‍मदिन था तो मैं उसकी तैयारी में लगी हई थी और मैंने हाउस पार्टी की तैयारी कर ली थी. तभी दर्द शुरू हो गया तो मैंने नहाने का सोचा और फिर दर्द बढ़ गया तो लगा कि टॉयलेट जाना होगा. जेस ने कहा कि मैं टॉयलेट सीट पर बैठी तो लगा कि कोई चीज बाहर आ रही है और उसे मुझे पुश करना होगा. इसके बाद बच्‍चे के रोने की आवाज आई तो …. मुझे लगा कि शायद मैं कोई सपना देख रही हूं. प्रेग्‍नेंसी की तो कोई बात ही नहीं थी, न ही बेबी बंप निकला और न कोई और लक्षण दिखे.

दोस्‍त को बेटे का फोटो भेजकर दिलाया यकीन, तब आई एंबुलेंस 

इसके बाद अपने खास दोस्‍त फोन कर जब बताया कि मुझे बच्‍चा हुआ है तो वह मजाक करने लगा और कहने लगा कि बर्थडे पार्टी देने से बचने का बहाना ठीक नहीं है. उसे जब फोटो भेजा और कहा कि मेरी तुरंत मदद करो, अस्‍पताल जाना है. तब उसे यकीन हुआ और वह एंबुलेंस लेकर मेरे घर आया. इधर, डॉक्‍टरों का कहना है कि बच्‍चा और उसकी मां दोनों स्‍वस्‍थ हैं. बच्‍चे का वजन 3किलो है और वह 35वें सप्‍ताह में पैदा हुआ है.

Tags: Britain

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर