Home /News /world /

ब्रिटेन में 24 घंटे में मिले कोरोना के 40 हजार मरीज, फिर से वर्क फ्रॉम होम की तैयारी

ब्रिटेन में 24 घंटे में मिले कोरोना के 40 हजार मरीज, फिर से वर्क फ्रॉम होम की तैयारी

ब्रिटेन में अभी 8,079 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है.

ब्रिटेन में अभी 8,079 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है.

Covid-19 Cases in Britain: ब्रिटेन में 12 साल और उससे अधिक आयु के 88 प्रतिशत से अधिक लोगों को अपनी पहली टीका खुराक मिल चुकी है. 80 फीसदी से अधिक लोगों ने वैक्सीनेशन की दोनों डोज ले ली है. करीब 26 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    लंदन. यूरोप में फिर से कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic in th World) तेजी से फैल रहा है. अमेरिका, ब्रिटेन, डेनमार्क, जर्मनी, रूस और बेल्जियम इससे जूझ रहे हैं. खासकर ब्रिटेन और जर्मनी की हालत चिंताजनक है. वर्ल्डोमीटर के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में ब्रिटेन में कोरोना के 40 हजार 4 नए मरीज मिले. इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9 करोड़ 84 लाख 5 हजार 492 हो गई है. वहीं, 24 घंटे में 61 लोगों की जान गई है. ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस (Covid-19 Cases in Britain) से 1 लाख 43 हजार 927 लोगों ने जान गंवाई है. अभी 8,079 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है.

    ब्रिटेन में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी टीम अब प्लान बी और प्लान सी पर काम कर रही है. इसके तहत कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और वैक्सीनेशन पर फोकस किया जा रहा है. साथ ही वर्क फ्रॉम होम की तैयारी की जा रही है. लोगों को बेवजह घरों से बाहर निकलने से मना किया जा रहा है.

    कोरोना का फिर से एपिसेंटर बन रहा यूरोप, ऑस्ट्रिया में 20 दिनों का लॉकडाउन

    न्यूज़ एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन में 12 साल और उससे अधिक आयु के 88 प्रतिशत से अधिक लोगों को अपनी पहली टीका खुराक मिल चुकी है. 80 फीसदी से अधिक लोगों ने वैक्सीनेशन की दोनों डोज ले ली है. करीब 26 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज दिया गया है.

    फ्रांस के PM जीन कास्टेक्स कोरोना संक्रमित, देश की 75% आबादी को लग चुकी वैक्सीन

    ब्रिटिश राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने रविवार को कहा कि टीकाकरण पर सरकार की संयुक्त समिति की नई सलाह के अनुसार टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार किया गया है और 40 साल से अधिक उम्र के लोग वैक्सीन की बूस्टर डोज के लिए पात्र होंगे और 16-17 साल के लोग वैक्सीन की दूसरी डोज बुक करा सकेंगे (Booster Dose Britain). बूस्टर डोज के लिए पात्र लोग अपनी दूसरी डोज के पांच महीने बाद समय ले सकते हैं और छह महीने होते ही तीसरी डोज लगवा सकते हैं. अभी 50 साल से अधिक उम्र के लोगों और चिकित्सकीय रूप से संवेदनशील लोगों को यह डोज लग सकती है.

    Tags: Britain, Coronavirus in Britain, COVID 19

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर