Home /News /world /

ब्रिटेन के कोरोना केस में 59% की कमी, वैज्ञानिकों का दावा-अफ्रीका जैसा है ट्रेंड

ब्रिटेन के कोरोना केस में 59% की कमी, वैज्ञानिकों का दावा-अफ्रीका जैसा है ट्रेंड

 ब्रिटेन की 315 में से 95 काउंसिल में मरीजों की तादाद में रोज गिरावट दर्ज की जा रही है.

ब्रिटेन की 315 में से 95 काउंसिल में मरीजों की तादाद में रोज गिरावट दर्ज की जा रही है.

Covid Cases in Britain: लंदन में 31 दिसंबर, 2021 के बाद से 11 जनवरी तक लगातार केस कम हो रहे हैं. ब्रिटिश वैज्ञानिकों का दावा है कि ब्रिटेन का ये ट्रेंड दक्षिण अफ्रीका की तरह है, जहां 12 दिसंबर को 37,875 नए केस आए थे. दक्षिण अफ्रीका में 11 जनवरी को 5,668 ही नए मामले आए.

अधिक पढ़ें ...

    लंदन. ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण (Covid Cases in Britain) के नए मामलों की दर लगातार घट रही है. पिछले एक हफ्ते के दौरान ब्रिटेन में नए मामलों में लगभग 55% की कमी दर्ज की गई. ब्रिटेन में इस साल 4 जनवरी को अब तक के सबसे ज्यादा 2.18 लाख केस रजिस्टर किए गए. जबकि, 12 जनवरी को 1.29 लाख ही नए मरीज सामने आए. ब्रिटेन की 315 में से 95 काउंसिल में मरीजों की तादाद में रोज गिरावट दर्ज की जा रही है.

    लंदन में 31 दिसंबर, 2021 के बाद से 11 जनवरी तक लगातार केस कम हो रहे हैं. ब्रिटिश वैज्ञानिकों का दावा है कि ब्रिटेन का ये ट्रेंड दक्षिण अफ्रीका की तरह है, जहां 12 दिसंबर को 37,875 नए केस आए थे. दक्षिण अफ्रीका में 11 जनवरी को 5,668 ही नए मामले आए.

    लंदन में कोविड लॉकडाउन लगाकर खुद पार्टी कर रहे थे बोरिस जॉनसन, इनविटेशन मेल लीक

    दूसरी ओर ब्रिटेन को छोड़कर बाकी यूरोप में कोरोना संक्रमण के रोज के नए मामलों में लगभग 29% की वृद्धि दर्ज की जा रही है. रूस और यूनान जैसे देशों के साथ कुल पांच ही देशों में नए केस में गिरावट का ट्रेंड बना हुआ है.
    टीकाकरण और बूस्टर डोज पर जोर
    रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) ने मंगलवार को कहा था कि ब्रिटेन ओमिक्रॉन के प्रकोप के कारण कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए लंदन के अस्पतालों में सैनिकों को तैनात करेगा. अस्पताल में भर्ती होना और मौतों की संख्या फिर भी महामारी की पहली लहर की तुलना में बहुत कम हैं, जब लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ था. सरकार आम लोगों से बूस्टर डोज लेने की अपील कर रही है. वहीं अभी तक टीका नहीं लेने वाले लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है. उन्हें जल्द से जल्द वैक्सीन लेने की अपील की जा रही है.

    बता दें कि पिछले दिन के मुकाबले दुनिया में कोरोना के नए मामलों में 2.35 लाख की बढ़ोतरी हुई है. दुनिया में बुधवार को 29.10 लाख नए संक्रमित मिले थे. केवल अमेरिका में ही 2269 मौतें दर्ज की गई हैं, जो दुनियाभर में हुई नई मौतों का करीब एक तिहाई है.

    एक्टिव केस के मामले में अमेरिका टॉप पर है. पूरी दुनिया में 4.89 करोड़ एक्टिव केस हैं. इनमें से 2.06 करोड़ अकेले अमेरिका में हैं. पूरी दुनिया में अब तक करीब 31.73 करोड़ से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 26.28 करोड़ ठीक हो चुके हैं. 55.29 लाख ने जान गंवाई है.

    Tags: Corona Omicron New Variant, Coronavirus, Coronavirus Case, Covid vaccine

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर