ब्रिटेनः बोरिस जॉनसन पर उनके ही करीबी ने लगाए आरोप, पीएम की योग्यता पर उठाए सवाल

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (AP)

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (AP)

Boris Johnson: प्रधानमंत्री कार्यालय ने किसी भी तरह के अनुचित व्यवहार से इनकार करते हुए कहा कि सभी “आचार संहिता” और पारदर्शिता मानदंडों का पालन किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 9:40 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के पूर्व शीर्ष सहयोगी और मुख्य रणनीतिक सलाहकार रहे डोमिनिक कमिंग्स ने प्रधानमंत्री पर कड़े आरोप लगाए हैं. ब्रिटिश प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन पर जॉनसन और वैक्यूम क्लीनर उद्यमी जेम्स डायसन के बीच आदान-प्रदान वाले विवादित संदेशों को लीक करने का आरोप लगाया था जिसके बाद कमिंग्स की यह प्रतिक्रिया सामने आई है.

शुक्रवार को प्रकाशित लंबे ब्लॉग में कमिंग्स ने संदेशों को लीक करने से इनकार किया और उनके कार्यकाल के दौरान जॉनसन द्वारा उठाए गए कुछ कदमों को “मूर्खतापूर्ण और अनैतिक” बताते हुए उनका खुलासा किया. अपने ब्लॉग का अंत उन्होंने उनकी “योग्यता और सत्यनिष्ठा” पर सवाल उठाते हुए किया.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने किसी भी तरह के अनुचित व्यवहार से इनकार करते हुए कहा कि सभी “आचार संहिता” और पारदर्शिता मानदंडों का पालन किया गया है.


कमिंग्स ने लिखा है, “यह देखना दुखद है कि प्रधानमंत्री और उनका कार्यालय योग्यता और सत्यनिष्ठा के मानकों, जिनका ये देश हकदार है, से इतना नीचे गिर गए हैं.”
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज