Home /News /world /

ब्रिटेन में चल रहा 5:2 डाइट ट्रेंड, खाने में अब ऐसी चीजें पसंद कर रहे लोग

ब्रिटेन में चल रहा 5:2 डाइट ट्रेंड, खाने में अब ऐसी चीजें पसंद कर रहे लोग

अब घर पर ही छोटी-मोटी पार्टियों का चलन बढ़ने लगा है. खाना भी घर पर ही बनाया जा रहा है.

अब घर पर ही छोटी-मोटी पार्टियों का चलन बढ़ने लगा है. खाना भी घर पर ही बनाया जा रहा है.

सुपरमार्केट स्टोर वेटरोज की हाल में जारी फूड एंड ड्रिंक रिपोर्ट में ये जानकारी दी गई है. इस रिपोर्ट में कहा गया है बाहर खाने के शौकीन ब्रिटिश लोग कोरोना के कारण लंबे समय तक घरों में रहे. इसलिए घर पर ही बढ़िया डिश बनाने में मजा आने लगा.

अधिक पढ़ें ...

    लंदन. ब्रिटेन (UK) में इन दिनों खानपान का नया ट्रेंड शुरू हुआ है, जिसे ‘5:2 डाइट’ नाम दिया गया है. लोग हफ्ते के पांच दिन शाकाहारी (Vegetarian) खाना खा रहे हैं. शनिवार-रविवार को नॉनवेज (Non-Vegetarian) ले रहे हैं. वहीं, पैक्ड फूड या रेडिमेड फूड के बजाय यहां के लोग घर पर बना खाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

    सुपरमार्केट स्टोर वेटरोज की हाल में जारी फूड एंड ड्रिंक रिपोर्ट में ये जानकारी दी गई है. इस रिपोर्ट में कहा गया है बाहर खाने के शौकीन ब्रिटिश लोग कोरोना के कारण लंबे समय तक घरों में रहे. इसलिए घर पर ही बढ़िया डिश बनाने में मजा आने लगा. यहां तक कि लोगों ने अपने पसंदीदा सैंडविच भी मंगाना बंद कर दिया. ये भी घर पर ही बनाए जा रहे हैं.

    जेफ बेजोस स्पेस में बना रहे ऐसी जगह, 24 घंटे में देख सकेंगे 32 सूर्योदय-सूर्यास्‍त

    घर पर ही होता है गेट-टू-गेदर
    अब घर पर ही छोटी-मोटी पार्टियों का चलन बढ़ने लगा है. खाना भी घर पर ही बनाया जा रहा है. इसलिए शैंपेन की बिक्री पिछले साल की तुलना में 40% बढ़ गई है. फूड डिलीवरी ऐप के जरिए भी लोग ऐसी ही चीजें मंगाने लगे हैं, जिन्हें घर पर ही बनाया जा सके.

    यू-ट्यूब पर सर्च किए जा रहे खाने के वीडियो
    वेटरोज की साइट पर बारबेक्यू पर बने तरबूज के व्यंजनों की सर्चिंग में 65% की बढ़ोतरी देखने को मिली. वहीं नाइकरबॉकर ग्लोरी (आइस्क्रीम) की डिश की खोज में 171% वृद्धि देखी गई.

    रोने से भी घटता है वजन! जानिए कैसे नए तरीके से कंट्रोल होगा वेट

    इसके अलावा चावल और सिरके से बनी जापानी डिश सुशी की बिक्री में 54% का इजाफा हुआ. वहीं, सब्जियों और मसालों की बिक्री 41% ज्यादा देखने को मिली. वहीं, स्टोर के रेडिमेड उत्पादों की मांग कम हुई है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर