Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Coronavirus: ब्रिटेन में एक दिन में रिकॉर्ड 33,470 नए मामले आए सामने, अब तक 50 हज़ार लोगों की मौत

    संक्रमण के नए मामले बुधवार को सामने आए कुल मामलों से 10,520 ज्यादा है. (फोटो- AP)
    संक्रमण के नए मामले बुधवार को सामने आए कुल मामलों से 10,520 ज्यादा है. (फोटो- AP)

    पिछले 24 घंटों में दुनिया भर में 6 लाख से ज्यादा नए मरीज़ सामने आए. वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक इस दौरान 9 हजार 593 लोगों की मौत हो गई.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 13, 2020, 8:33 PM IST
    • Share this:
    लंदन. ब्रिटेन (Britain) में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के एक दिन के भीतर रिकॉर्ड 33,470 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमितों की कुल संख्या करीब 13 लाख तक पहुंच गई है. देश में इस संक्रमण से अब तक 50,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

    10 हज़ार ज्यादा नए केस
    संक्रमण के नए मामले बुधवार को सामने आए कुल मामलों से 10,520 ज्यादा हैं. इंग्लैंड में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के मेडिकल निदेशक प्रोफेसर स्टीफन पोविस ने बताया कि सात दिन का संक्रमित मामलों का औसत 23,668 है और राष्ट्रीय स्तर पर महामारी के प्रकोप का पता लगाने के लिए यह एक सटीक तरीका है.

    लगातार बढ़ रहे हैं मामले
    लोक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि मौजूदा आंकड़ों की तुलना महामारी की पहली लहर से नहीं की जा सकती है क्योंकि बसंत के मौसम में जांच क्षमता इसकी अपेक्षा कम थी. सरकार के अनुसार बुधवार को कोविड-19 से 595 लोगों की मौत हुई थी, जबकि इससे एक दिन पहले 532 लोगों की मौत हुई थी. बृहस्पतिवार के आंकड़े अब तक जारी नहीं किए गए हैं. इंग्लैंड में एक महीने का राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू है और यह दो दिसंबर को खत्म होगा.



    ये भी पढ़ें:- ड्रग केस में अर्जुन रामपाल से NCB अधिकारियों की पूछताछ जारी



    दुनिया भर में कोरोना का कहर
    पिछले 24 घंटों में दुनिया भर में 6 लाख से ज्यादा नए मरीज़ सामने आए. वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक इस दौरान 9 हजार 593 लोगों की मौत हो गई. उधर अमेरिका में हालात बिगड़ रहे हैं. वहां इन दिनों हर रोज़ करीब डेढ़ लाख नए मामले सामने आ रहे हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक दुनिया भर में अब तक पांच करोड़ 30 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जबकि अब तक करीब 13 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमेरिका सबसे ऊपर है. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में डेढ़ लाख नए केस आए हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर भारत है. भारत में 87 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज