ब्रिटेन ने पाकिस्तान समेत इन देशों के लोगों की एंट्री पर लगाया बैन, जानें कारण

प्रतीकात्मक तस्वीर (Reuters)

प्रतीकात्मक तस्वीर (Reuters)

ब्रिटेन (Britain) की सरकार ने कोरोना वायरस के नये स्वरूप के प्रकोप के बीच अपनी यात्रा प्रतिबंध (Travel Ban) की सूची में चार और देशों- बांग्लादेश, केन्या, पाकिस्तान और फिलीपींस को जोड़ा है.

  • Share this:
/लंदन. कोरोना महामारी फिर से पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रहा है. अधिकांश देशों में इसकी दूसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है. इसे देखते हुए फिर से पाबंदियां लगने लगी हैं. ब्रिटेन ने पाकिस्तान के लोगों की एंट्री पर बैन लगा दिया है. यह प्रतिबंध 9 अप्रैल से लागू होगा. कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ब्रिटेन ने यह फैसला लिया है.

पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश, केन्या और फिलीपींस को भी ब्रिटेन ने रेड लिस्ट में शामिल किया है. हालांकि इन देशों से आने वाले ब्रिटिश या आयरिश मूल के लोगों की एंट्री पर रोक नहीं होगी, लेकिन उन्हें 10 दिनों तक क्वारेंटाइन में रहना होगा. पाकिस्तान में ब्रिटिश उच्चायुक्त क्रिश्चियन टर्नर ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर यह जानकारी दी है. क्वारंटाइन के दौरान इन देशों से आने वाले लोगों का दो बार कोरोना टेस्ट कराया जाएगा.



ये भी पढ़ें: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने यूरोप में टीकाकरण अभियान पर जताई चिंता, कहा धीमा चल रहा है काम
सूची में शामिल अन्य देशों में अंगोला, अर्जेंटीना, बोलीविया, बोत्सवाना, ब्राज़ील, बुरुंडी, केप वर्डे, चिली, कोलंबिया, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, इक्वाडोर, एस्वेटिनी, इथियोपिया, फ्रेंच गुएना, गुयाना, लेसोथो, मलावी, मोज़ाम्बिक, नामीबिया, ओमान, पनामा, पैराग्वे, पेरू, कतर, रवांडा, सेशेल्स, सोमालिया, दक्षिण अफ्रीका, सूरीनाम, तंजानिया, संयुक्त अरब अमीरात, उरुग्वे, वेनेजुएला, जाम्बिया और जिम्बाब्वे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज