Home /News /world /

Omicron News: ब्रिटेन में तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन वेरिएंट, एक दिन में मिले 10000 केस

Omicron News: ब्रिटेन में तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन वेरिएंट, एक दिन में मिले 10000 केस

 ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे के दौरान 125 मरीजों की मौत भी हुई है. (AP)

ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे के दौरान 125 मरीजों की मौत भी हुई है. (AP)

Coronavirus cases in Britain: ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के मामले तो बढ़ ही रहे हैं, साथ ही कई हिस्सों में डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) भी कहर बरपा रहा है. इस बीच लंदन (London Omicron Variant) और स्कॉटलैंड में ओमिक्रॉन ज्यादा तेजी से फैल रहा है. लंदन में कोविड-19 से संक्रमित अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या में 1534 का उछाल देखने को मिला है. ये संख्या बीते हफ्ते से 28.6 फीसदी अधिक है. टीकाकरण की बात करें, तो ब्रिटेन में आधे वयस्कों को कोविड-19 की बूस्टर डोज लग गई है.

अधिक पढ़ें ...

    लंदन. ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Coronavirus cases in Britain) के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) तेजी से फैल रहा है. यहां एक दिन में ओमिक्रॉन के 10,000 से अधिक संक्रमित मिले हैं. 24 घंटे के अंदर ये अब तक सबसे ज्यादा केस हैं. ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 90,418 नए मामले दर्ज किए गए. ब्रिटिश स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (यूकेएचएसए) ने ओमिक्रॉन के 10,059 नए मामलों की पुष्टि की है, जो इस वेरिएंट के सामने आए 3,201 मामलों से तीन गुना से अधिक संख्या है.

    इसके साथ ही ब्रिटेन में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 24,968 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे के दौरान 125 मरीजों की मौत भी हुई है. देश में वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित सात मरीजों की मौत हो चुकी है.

    कोरोना संक्रमित होने के बाद तैयार इम्यूनिटी ओमिक्रॉन से लड़ने में कारगर- स्टडी

    ओमिक्रॉन के मामलों की बढ़ती संख्या के चलते सरकार द्वारा सख्त लॉकडाउन नियमों को लागू करने की योजना संबंधी रिपोर्ट का हवाला देते हुए ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने कहा, ‘हमने पूर्व में देखा है कि सरकार ने किस तरह महामारी का मुकाबला किया है. हम जो भी जरूरी होगा, वो करेंगे. हालांकि, सरकार कोई भी कदम आंकड़ों पर आधारित होगा. हम आंकड़ों पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और इस पर वैज्ञानिकों के साथ चर्चा कर रहे हैं.

    प्लान सी के तहत कर रहे काम
    ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) प्लान सी के तहत कई विकल्प पेश करेंगे. जिसमें लोगों पर प्रतिबंध लगाने की बात होगी. इमरजेंसी के लिए सरकार के विशेषज्ञों के सलाहकार समूह ने सरकार को जल्द ही सख्त प्रतिबंध लागू करने को कहा है. देश में लॉकडाउन लगाने की आशंका तेज हो गई है.

    सावधान! सामान्य सर्दी भी हो सकती है ओमिक्रॉन? स्टडी में हुए चौंकाने वाले खुलासे

    डेल्टा वेरिएंट का कहर भी बढ़ा
    यहां ओमिक्रॉन के मामले तो बढ़ ही रहे हैं, साथ ही कई हिस्सों में डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) भी कहर बरपा रहा है. इस बीच लंदन (London Omicron Variant) और स्कॉटलैंड में ओमिक्रॉन ज्यादा तेजी से फैल रहा है. लंदन में कोविड-19 से संक्रमित अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या में 1534 का उछाल देखने को मिला है. ये संख्या बीते हफ्ते से 28.6 फीसदी अधिक है. टीकाकरण की बात करें, तो ब्रिटेन में आधे वयस्कों को कोविड-19 की बूस्टर डोज लग गई है.

    Tags: 10 common symptoms of Coronavirus, Coronavirus Delta Variant, Omicron Alert, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर