Home /News /world /

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन से अब तक 12 संक्रमितों की मौत, क्रिसमस के बाद लग सकता है लॉकडाउन

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन से अब तक 12 संक्रमितों की मौत, क्रिसमस के बाद लग सकता है लॉकडाउन

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के अब तक 37,101 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. 

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के अब तक 37,101 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. 

Coronavirus cases in Britain: ब्रिटेन में अब तक 12 लोग इस नए वेरिएंट की वजह से मारे जा चुके हैं. देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के एक दिन में 12,133 मामलों को देखते हुए ब्रिटिश कैबिनेट ने सोमवार को सख्त लॉकडाउन प्रतिबंधों के विकल्पों पर विचार किया. ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के अब तक 37,101 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. 

अधिक पढ़ें ...

    लंदन. कोरोना वायरस (Coronavirus cases in Britain) के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) करीब 92 देशों में फैल चुका है. यूरोप के अधिकांश देशों में इस वेरिएंट के मरीज हैं. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के एक दिन में 12000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जोकि अब तक इस वेरिएंट के दैनिक मामलों की सर्वाधिक संख्या है. ब्रिटेन में ओमिक्रॉन से 12 लोगों की मौत हो चुकी है. 104 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. इस बीच, यूरोपीय देशों में सख्ती और नीदरलैंड ने लॉकडाउन (Lockdown) लागू हो गया है.

    ब्रिटेन के उप प्रधानमंत्री डॉमिनिक रॉब ने सोमवार को टाइम्स रेडियो से बात करते हुए बताया कि इसी देश में ओमिक्रॉन से मौत का पहला मामला सामने आया था. अब तक 12 लोग इस नए वेरिएंट की वजह से मारे जा चुके हैं. देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के एक दिन में 12,133 मामलों को देखते हुए ब्रिटिश कैबिनेट ने सोमवार को सख्त लॉकडाउन प्रतिबंधों के विकल्पों पर विचार किया. ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के अब तक 37,101 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

    Omicron News: ब्रिटेन में तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन वेरिएंट, एक दिन में मिले 10000 केस

    क्रिसमस के बाद दो सप्ताह का लॉकडाउन
    संभावना है कि ब्रिटेन में क्रिसमस के बाद दो सप्ताह का लॉकडाउन लगाया जाएगा. ब्रिटेन और यूरोपीय देशों में क्रिसमस से ठीक पहले त्योहार की भीड़ रोकने और नए वेरिएंट को फैलने से रोकने के तहत प्रतिबंधात्मक उपाय किए जा रहे हैं.

    डेल्टा की तुलना में 5.4 गुना अधिक खतरनाक है ओमिक्रॉन
    ब्रिटेन में किए गए एक अध्ययन के अनुसार इस बारे में ‘कोई सबूत नहीं’ है कि कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट, डेल्टा स्वरूप की तुलना में कम खतरनाक है. इस अध्ययन में यह भी पाया गया कि नया वेरिएंट (ओमिक्रॉन) पिछले संक्रमण या वैक्सीन की दोनों डोज से मिली इम्युनिटी को बड़े पैमाने पर चकमा देता है.

    कोविड-19 वैक्सीनेशन के बाद भी संक्रमित होने पर और बेहतर होगी इम्युनिटी, नई स्टडी में दावा

    ब्रिटेन में इंपीरियल कॉलेज लंदन के अनुसंधानकर्ताओं द्वारा किए गए अध्ययन में यह अनुमान लगाया गया कि ओमिक्रॉन वेरिएंट से फिर संक्रमित होने का जोखिम डेल्टा स्वरूप की तुलना में 5.4 गुना अधिक है. उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह है कि पिछले संक्रमण से मिली सुरक्षा को ओमिक्रॉन 19 प्रतिशत तक कम कर सकता है.

    Tags: Coronavirus, Covid Vaccine Supply, Delta Covid Variant, Omicron, Omicron Infection

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर