लाइव टीवी

ब्रिटेन में कोरोना वायरस से एक दिन में सबसे अधिक 563 मौतें, 50 फीसदी बढ़े मामले

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 8:06 PM IST
ब्रिटेन में कोरोना वायरस से एक दिन में सबसे अधिक 563 मौतें, 50 फीसदी बढ़े मामले
ब्रिटेन के अस्पतालों में मरीज़ों की बढ़ती संख्या की वजह से आईसीयू बेड और वेंटिलेटर्स की कमी हो गई है. (फाइल फोटो)

ब्रिटेन (Britain) के हेल्थ डिपार्टमेंट ने मौत के आंकड़ों की पुष्टि की है. डिपार्टमेंट की ओर से कहा गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना (Coronavirus) की वजह से 563 लोगों की मौत हुई है.

  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन (Britain) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से एक दिन में 563 मौतें (deaths) हुई हैं. ये अब तक एक दिन में होने वाली सबसे अधिक मौतें हैं. हालात इतने खराब हो गए हैं कि कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतों में 50 फीसदी का इजाफा देखा गया है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते अब तक 2,392 लोगों की मौत हो चुकी है.

'द सन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. संक्रमण के मामले बढ़कर 29,474 हो चुके हैं. एक दिन पहले संक्रमण के कुल 25,150 मामले दर्ज किए गए थे. ब्रिटेन के हेल्थ डिपार्टमेंट ने मौत के आंकड़ों की पुष्टि की है. डिपार्टमेंट की ओर से कहा गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना की वजह से 563 लोगों की मौत हुई है. ये एक दिन में हुई मौतों की सबसे बड़ी संख्या है.

सोमवार से हर दिन पिछले दिन की तुलना में 50 फीसदी ज्यादा मौतें
ब्रिटेन के हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक मौत के 40 मामले हॉस्पिटल से बाहर भी दर्ज किए गए हैं. इस तरह से कोरोना की वजह से मरने वालों का कुल आंकड़ा 2,392 का हो गया है.



सोमवार से ही ब्रिटेन में होने वाली मौतों में इजाफा देखा जा रहा है. सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 180 लोगों की मौत हुई. मंगलवार को ये आंकड़ा बढ़कर 381 तक जा पहुंचा. बुधवार को रिकॉर्ड 563 लोगों की मौत हुई. ब्रिटेन में लगातार कोरोना वायरस से मरने वालों में 50 फीसदी का इजाफा देखा जा रहा है.



ब्रिटेन में संक्रमण की जांच करने वालों की संख्या भी बढ़ी है. अब तक डेढ़ लाख कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की जांच हो चुकी है.

वेल्स में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. यहां बुधवार को कुल 29 मौत के मामले सामने आए. यहां कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 98 हो गई है. स्कॉटलैंड में बुधवार को मौत के 16 मामले सामने आए. यहां कुल 76 मौतें हुई हैं. इंग्लैंड और नॉर्दन आयरलैंड का अलग-अलग आंकड़ा सामने नहीं आया है.

सबसे कम उम्र के मरीज की हुई मौत
सोमवार को लंदन के किंग्स मेडिकल कॉलेज में 13 साल के एक लड़के की कोरोना के चलते मौत हो गई. ये ब्रिटेन में सबसे छोटी उम्र के मरीज की मौत का मामला है. साउथ वेस्ट लंदन के ब्रिक्सटन के इस मामले में लड़के को कोई दूसरी बीमारी नहीं थी. उसकी मौत कोरोना के संक्रमण की वजह से हुई.

'द सन' के हवाले से कहा गया कि 13 साल का लड़का 23 मार्च को बीमार पड़ा था. इसके तीन दिन बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी. उसे हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर रखा गया. शुक्रवार को उसे कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच में पॉजिटिव पाया गया. सोमवार को उसकी मौत हो गई.

इंग्लैंड में भी कोरोना वायरस की वजह से मौत के मामले दोगुने हुए हैं. सोमवार को यहां 150 मौतें हुई थीं. आज 367 मौतों को दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें:-

कोरोना वायरस: अमेरिका में लाखों लोग अपने घर का किराया तक नहीं दे पा रहे

कोरोना: अफगानिस्तान के सामने भुखमरी या संक्रमण में से किसी एक को चुनने की मजबूरी

कोरोना वायरस पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान स्क्रीन पर चलने लगी पॉर्न फिल्म

कोरोना: हॉस्पिटल के कॉरीडोर करना पड़ रहा इलाज, वेंटिलेटर्स की भीख मांग रहे हैं डॉक्टर्स

अमेरिका को कोरोना संकट से उबारने को बिल गेट्स ने दिया मंत्र, इन तीन खास चीजों पर जोर देने की मांग

कोरोना संकट से दोराहे पर दुनिया, आखिर पहले किसे बचाएं!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ब्रिटेन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 7:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading