लंदन: ब्रिटेन की जेल से रिहा होगा दाऊद का टॉप कमांडर जाबिर मोती

दाऊद इब्राहिम (फाइल फोटो)

दाऊद इब्राहिम (फाइल फोटो)

दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की डी कंपनी की दुनिया भर में आपराधिक नेटवर्क का जाबिर मोती लंदन की जेल से रिहा होगा और पाकिस्तान (Pakistan) के लिए रवाना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 12:05 PM IST
  • Share this:
लंदन. दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की डी कंपनी की दुनिया भर में आपराधिक नेटवर्क का ‘‘शीर्ष सिपहसालार’’ जाबिर मोती लंदन की जेल से रिहा होगा और पाकिस्तान (Pakistan) के लिए रवाना होगा. अमेरिका ने उसके खिलाफ मादक पदार्थों की तस्करी, धनशोधन और ब्लैकमेल के आरोपों में प्रत्यर्पण आग्रह को वापस ले लिया है, जिसके बाद उसकी रिहाई का रास्ता साफ हो गया है.

पाकिस्तानी नागरिक 53 वर्षीय मोती को जाबिर मोतीवाला और जाबिर सिद्दिकी के नाम से भी जाना जाता है. उसने लंदन के उच्च न्यायालय में प्रत्यर्पण आदेश को चुनौती दी और फैसले का इंतजार कर रहा था तभी इस हफ्ते अमेरिका ने प्रत्यर्पण आग्रह वापस ले लिया गया.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान: दो ईसाई नर्सों ने दीवार से हटाए आयतों के स्टीकर, गुस्साए लोग बोले- कड़ी सजा दो

अमेरिका के प्रत्यर्पण आग्रह में कहा गया कि मोती अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद को सीधे रिपोर्ट करता था, जो घोषित आतंकवादी है और मुंबई में 1993 के बम विस्फोट मामले में वांछित है. मोती 2018 में गिरफ्तार होने के बाद से ही दक्षिण-पश्चिम लंदन के वाड्र्सवर्थ जेल में बंद था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज