कोरोना का खतरा, ब्रिटेन से फ्रांस आ रहे लोगों के लिए अनिवार्य क्‍वारंटाइन

फ्रांस ने कोरोना के खतरे को देखते हुए दिया आदेश. (File pic)

फ्रांस ने कोरोना के खतरे को देखते हुए दिया आदेश. (File pic)

Coronavirus in France: सरकार ने यह नहीं बताया है कि यह क्‍वारंटाइन वाला नियम कबसे लागू होगा. उनका कहना है कि जल्‍द ही इस संबंध में सूचना साझा की जाएगी.

  • Share this:

पेरिस. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से निपटने और उसके प्रसार को फैलने से रोकने के लिए लगभग सभी देश प्रभावी कदम उठा रहे हैं. इस बीच फ्रांस (France) ने भी बड़ा फैसला लेते हुए ब्रिटेन (Britain) से वहां आने वाले सभी लोगों को अनिवार्य क्‍वारंटाइन में रहने का आदेश जारी किया है. फ्रांस ने यह कदम भारत में पाए गए कोरोना वायरस के वैरिएंट को रोकने की दिशा में उठाया है.

सरकारी प्रवक्‍ता गैब्रियन एटल ने बुधवार को कहा कि फ्रांस की ओर से उठाया गया यह कदम बिल्कुल जर्मनी की तरह है, जैसा कि उसने ब्रिटेन से आने वाले लोगों के लिए उठाया है. ऐसे में ब्रिटेन से फ्रांस आने वाले सभी लोगों को अनिवार्य रूप से क्‍वारंटाइन में रहना होगा.

हालांकि सरकारी प्रवक्‍ता ने यह नहीं बताया है कि यह क्‍वारंटाइन वाला नियम कबसे लागू होगा. उनका कहना है कि जल्‍द ही इस संबंध में सूचना साझा की जाएगी.

वहीं ऑस्ट्रिया ने भी ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्वरूप के मिलने और उसके फैलने के मद्देनजर वहां से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है. वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि केवल ऑस्ट्रियाई नागरिक या ऑस्ट्रिया के निवासियों को ही ब्रिटेन से अपने देश आने की अनुमति होगी. एक जून से ब्रिटेन की सभी उड़ानों के ऑस्ट्रिया आने पर रोक होगी.


ऑस्ट्रिया ने ब्राजील, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बाद अब ब्रिटेन को भी उन देशों की सूची में डाल दिया है जहां कोरोना वायरस का नया स्वरूप पाया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज