ब्रिटेन से लापता बच्ची 6 साल बाद सीरिया में मिली, ISIS आतंकी से कर ली शादी

ब्रिटेन से 6 साल पहले लापता हुई बच्ची सीरिया में आईएसआईएस कैंप में मिली (कॉन्सेप्ट इमेज)

ब्रिटेन से 6 साल पहले लापता हुई बच्ची सीरिया में आईएसआईएस कैंप में मिली (कॉन्सेप्ट इमेज)

ब्रिटेन से एक बच्ची करीब छह साल पहले लापता (Missing Girl Child From Britain) हो गई थी. ब्रिटेन पुलिस को अब गुमशुदा लड़की के बारे में जानकारी मिली है कि वह सीरिया में के डिटेंशन कैंप (Detention Camp in Seria) में देखी गई है. अब वह शादीशुदा है और आईएसआईएस (ISIS) के ब्राइड्स कैंप में रह रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 5:32 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन से एक बच्ची करीब छह साल पहले लापता (Missing Girl Child From Britain) हो गई थी. लाख मशक्कत के बाद भी उसके बारे में छह साल तक कोई खबर किसी के हाथ नहीं लगी. ब्रिटेन पुलिस को अब गुमशुदा लड़की के बारे में जानकारी मिली है कि वह सीरिया के डिटेंशन कैंप (Detention Camp in Seria) में देखी गई है. वह लड़की जब गायब हुई थी तब वह किशोरावस्था में थी, लेकिन अब शादीशुदा है और आईएसआईएस (ISIS) के ब्राइड्स कैंप में रह रही है. लड़की का नाम नसरा बताया जा रहा है. नसरा के दो बेटे भी पैदा हुए हैं. बड़ा बेटा फारिस छह साल की उम्र में गठबंधन सेना के हवाई हमले में मारा गया था. इस हमले में नसरा का पति असील मुथाना भी घायल हो गया था. नसरा अब अपने पति से अलग हो चुकी है. वह अपने तीन साल के छोटे बेटे तल्हा के साथ डिटेंशन कैंप में रह रही है.

सीरिया में एक आतंकी से कर ली शादी

ब्रिटेन के लेविशम स्थित अपने घर से वह बच्ची वर्ष 2014 में लापता हो गई थी. अब उस बच्ची के बारे में कहा जा रहा है कि वह कुर्द द्वारा चलाए जा रहे अल-होल डिटेंशन एंड रिफ्यूजी कैंप में रह रही है. यह कैंप उत्तरपूर्वी सीरिया में स्थित है. नसरा को सीरिया आने के आईएसआईएस ने राजी किया था. बाद में यहां कैंप में ही साथ रह रहे एक आतंकी से उसने शादी कर ली. उसका पति कार्डिफ का रहने वाला था.



ये भी पढ़ें: UK: क्वीन एलिजाबेथ को सबसे पहले लगेगा टीका, मंगलवार से होगा मास वैक्सीनेशन
इथियोपिया में सैन्य संघर्ष जारी, हर रोज 800 लोग सूडान कर रहे हैं पलायन


सीरिया के डिटेंशन कैंप, जहां नसरा रह रही है, वहीं बीते साल ब्रिटेन की शमीमा बेगम से उसकी मुलाकात हुई थी. नसरा की नागरिकता को राष्ट्रीय सुरक्षा के चलते रद्द कर दिया गया है लेकिन फिर भी वह ब्रिटेन लौटने की अनुमति चाहती है. कैंप में उसके साथ 70 हजार लोग रह रहे हैं. इस आबादी का बड़ा हिस्सा महिलाएं और बच्चे हैं. यहां रहने वाली महिलाओं में से तीन हजार आईएसआईएस के लड़ाकों की पत्नियां शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज