Home /News /world /

9 साल से अपने ही आशियाने में कैद है ये महिला, मिस्त्री ने गलत बना दिया घर

9 साल से अपने ही आशियाने में कैद है ये महिला, मिस्त्री ने गलत बना दिया घर

 कंपनी की लापरवाही के चलते महिला 24 घंटे घर के अंदर रहने के लिए मजबूर हैं.

कंपनी की लापरवाही के चलते महिला 24 घंटे घर के अंदर रहने के लिए मजबूर हैं.

Handicapped Mother imprisoned 9 years: 58 साल की डॉन स्टील अपने घुटने के ऑपरेशन के बाद 2013 से व्हीलचेयर का इस्तेमाल कर रही हैं. बर्मिंघम के सोलिहुल में घर शिफ्ट करने के कुछ ही दिन बाद वह व्हीलचेयर पर आ गईं और तब से अपने घर से बाहर नहीं निकल पा रही हैं. इसी बात को लेकर उनका और प्रॉपर्टी का रख-रखाव करने वाली कंपनी के बीच विवाद चल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    लंदन. अपना घर हर किसी का सपना होता है. मान गलत कंस्ट्रक्शन की वजह से आप अपने घर में ही सालों के लिए कैद हो जाएं तो आप क्या करेंगे? सोच में पड़ गए ना… दरअसल, लंदन में रहने वाली एक दिव्यांग महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. ये महिला 9 साल से अपने घर में कैद है, क्योंकि कंस्ट्रक्शन कंपनी के कारीगरों ने स्लोप नहीं बनाया था, जिसके जरिए महिला बाहर निकल सकती थी. अब महिला कंपनी पर मेंटेनेंस के लिए केस करने की तैयारी कर रही है.

    डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, 58 साल की डॉन स्टील अपने घुटने के ऑपरेशन के बाद 2013 से व्हीलचेयर का इस्तेमाल कर रही हैं. बर्मिंघम के सोलिहुल में घर शिफ्ट करने के कुछ ही दिन बाद वह व्हीलचेयर पर आ गईं और तब से अपने घर से बाहर नहीं निकल पा रही हैं. इसी बात को लेकर उनका और प्रॉपर्टी का रख-रखाव करने वाली कंपनी के बीच विवाद चल रहा है.

    30 लाख रुपये की सर्जरी करवाकर महिला ने बढ़वाया Hips का साइज, सड़क चलते लोग करने लगे ऐसी हरकत!

    सामान खरीदने के लिए वह होम डिलीवरी सुविधा और अस्पताल जाने के लिए एम्बुलेंस सर्विस पर निर्भर हैं. डॉन ने अपने घर के बाहर एक व्हीलचेयर रैंप बनाने के लिए कहा था, ताकि वह खुद अंदर और बाहर निकल सकें. बिल्डिंग का रखरखाव करने वाली कंपनी को वह हर साल 2000 पाउंड का भुगतान करती हैं. उन्होंने कंपनी पर इसके निर्माण में देरी करने का आरोप लगाया है. कंपनी की लापरवाही के चलते अब वह 24 घंटे घर के अंदर रहने के लिए मजबूर हैं.

    डॉन ने कहा कि मैं अपने ही घर में अकेलापन महसूस करती हूं. लोग कोविड के चलते एक या दो महीने घर के भीतर रहने पर शिकायत करते हैं. लेकिन एक घर में बिना किसी को देखे 9 साल तक रहने की कोशिश करके देखें. उन्होंने कहा कि यह कैसी जिंदगी है? डॉन अपनी हालत से इतनी ज्यादा परेशान हो चुकी हैं कि वह कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करना चाहती हैं और वकील की फीस के लिए उन्होंने क्राउडफंडिंग कैंपेन शुरू किया है.

    विकलांगों को अपनी न्यूड फोटोज भेजती है महिला! अजीबोगरीब हरकत के कारण सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

    उन्हें उम्मीद है कि वह फीस के लिए 1500 पाउंड जुटा लेंगी और उनका केस इसी तरह की स्थिति में फंसे दूसरों की मदद कर सकता है. डॉन ने कहा कि बाकी सब लोग बाहर निकल सकते हैं लेकिन मेरा क्या? मैं सिर्फ शारीरिक और भावनात्मक रूप से एक मलबा हूं. उसकी बेटी लौरा का मानना है कि इस मामले ने उसकी मां पर भावनात्मक रूप से गहरा असर डाला है, जो खुद को ‘फंसा हुआ’ महसूस करती हैं.

    Tags: OMG

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर