भारतीय मूल की पत्नी को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दिया तलाक

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और उनकी भारतीय मूल की पत्नी के तलाक को मिली अदालती मंजूरी
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और उनकी भारतीय मूल की पत्नी के तलाक को मिली अदालती मंजूरी

बोरिस जॉनसन (UK PM Boris Johnson) के साथ डाउनिंग स्ट्रीट स्थित प्रधानमंत्री आवास में गत वर्ष जुलाई में प्रवेश करने वाली 32 वर्षीय सायमंड्स ने पिछले बुधवार को एक बच्चे को जन्म दिया था.

  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन के 250 वर्षों के इतिहास में बोरिस जॉनसन ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिनके पद पर रहते हुए अपने पत्नी से तलाक हुआ. भारतीय मूल की उनकी पूर्व पत्नी मरीना व्हीलर ने साल की शुरुआत में तलाक के कागजात दायर किए थे जिन्हें अदालत से मंजूरी मिल गई है. जॉनसन (55) ने अपनी मंगेतर कैरी सायमंड्स के साथ सगाई की घोषणा फरवरी में की थी.

जॉनसन के साथ डाउनिंग स्ट्रीट स्थित प्रधानमंत्री आवास में गत वर्ष जुलाई में प्रवेश करने वाली 32 वर्षीय सायमंड्स ने पिछले बुधवार को एक बच्चे को जन्म दिया था. 'डेली मिरर' दैनिक की खबर के अनुसार व्हीलर जॉनसन की दूसरी पत्नी थीं और अदालत से उन्हें तलाक देने को मंजूरी बच्चे के जन्म से कुछ देर पहले ही मिली थी.

पंजाब से थीं व्‍हीलर की मां
व्हीलर की मां दीप सिंह पंजाब की रहने वाली हैं. जॉनसन के साथ व्हीलर की चार वयस्क संतानें हैं. लंदन स्थित पारिवारिक अदालत से विवाह को पूर्ण रूप से समाप्त करने वाले वैधानिक दस्तावेज के लिए आवेदन करने के वास्ते व्हीलर को 18 फरवरी को अनुमति मिली थी.
दैनिक की खबर के अनुसार अदालत में कागजात तत्काल सौंपे गए और माना जा रहा है कि जॉनसन और व्हीलर के बीच तलाक को लेकर 40 लाख पौंड का समझौता हुआ. जॉनसन की पहली शादी अलेग्रा मोस्टीन ओवेन से 1987 में हुई थी और 1993 में उनका तलाक हो गया था. व्हीलर से तलाक होने के बाद जॉनसन 250 वर्षों में ऐसे पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बन गए हैं जिनका पद पर रहते हुए पत्नी से तलाक हुआ. इससे पहले 1769 में ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऑगस्टस फिट्जरॉय ने अपनी पत्नी को तलाक दिया था.



ये भी पढ़ें:

कोरोना वायरस के चलते ब्रिटेन में 3 हफ्तों के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

ब्रिटेन के विश्वविद्यालय करेंगे देश में फंसे भारतीय छात्रों की मदद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज