लाइव टीवी

ब्रिटेन : शाही विशेषज्ञ का दावा, सेना को छोड़ना हैरी के लिए कठिन निर्णय था

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 6:19 PM IST
ब्रिटेन : शाही विशेषज्ञ का दावा, सेना को छोड़ना हैरी के लिए कठिन निर्णय था
राजकुमार हैरी लॉस एंजिल्स में नौकरी या दोस्तों के बिना थोड़ा असहज महसूस कर रहे थे.

हैरी दोस्तों और सहकर्मियों के साथ संपर्क बनाए रखने में बहुत व्यस्त हैं. वह उन सभी संगठनों के साथ नियमित रूप से बात कर रहे हैं, जो ब्रिटेन में इस दौरान घर पर काम कर रहेे हैं.

  • Share this:
लंदन. वर्तमान में कोरोनोवायरस (Corona Virus) के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के बीच ससेक्स दंपति को मालीबू में बेटे आर्ची (Archie) के साथ टायलर पेरी की एक हवेली में रखा गया है. इस बीच एक शाही विशेषज्ञ ने दावा किया है कि हैरी (Harry) और मेघन मार्कल (Meghan  Markle) का शुरू से ही एक एजेंडा था. स्तंभकार केटी निकोल ने कहा है कि 'राज्यों के लिए उनका यह कदम अपरिहार्य था, क्योंकि उन्होंने अपने रोमांस के शुरुआती चरणों से अंतर्राष्ट्रीय जीवन शैली जीने की योजना बनाई थी.'

उन्‍होंने एक ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट '9 हनी' को बताया, 'मुझे उनके प्रेम के बारे में बहुत पहले कहा गया था, उन्होंने हैरी के एक दोस्त को बताया था कि मेघन को इस बात की बहुत जल्दी थी कि वे रोइंग रॉयल्स को अंतर्राष्ट्रीय रूप देना चाहते थे और और यह उनका ध्यान केंद्रित करने वाला था.' उन्‍होंने बताया कि 'यह रहस्योद्घाटन अन्य रिपोर्टों में बाद में सामने आया कि राजकुमार हैरी लॉस एंजिल्स में नौकरी या दोस्तों के बिना थोड़ा असहज महसूस कर रहे थे.'

हैरी ब्रिटेन में वर्क फ्रॉम होम कर रहे संगठनों से कर रहे संपर्क
वहीं एक सूत्र ने वैनिटी फेयर को बताया, 'हैरी बहुत-सी कॉल पर हैं और दोस्तों और सहकर्मियों के साथ संपर्क बनाए रखने में बहुत व्यस्त हैं. वह उन सभी संगठनों के साथ नियमित रूप से बात कर रहे हैं, जो ब्रिटेन में इस दौरान घर पर काम कर रही हैं. यह हम सभी के लिए बहुत ही अजीब समय है, लेकिन मुझे लगता है कि हैरी को अभी अपने जीवन का एक अहम हिस्‍सा याद आ रहा है. मेघन की तरह एलए में उसके दोस्त नहीं हैं और उसके पास नौकरी नहीं है.' पिछले हफ्ते हैरी ने एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया था जो यह बताता था कि नीदरलैंड के इनविक्टस गेम्स के लिए उद्घाटन समारोह क्या होगा.



उन्होंने पूर्व सैनिकों और महिलाओं से कहा, 'मुझे उम्मीद है कि इनविक्टस परिवार के सभी लोग इस चुनौतीपूर्ण समय का अच्छी तरह से मुकाबला कर रहे हैं और एक-दूसरे के साथ हैं.' यूके छोड़ने के बाद से हैरी को कैप्टन जनरल रॉयल मरींस, ऑनरेरी एयर कमांडेंट, आरएएफ होमिंगटन और छोटे जहाजों और डाइविंग के कमोडोर-इन-चीफ, रॉयल नेवल कमांड के रूप में अपनी भूमिकाओं को त्यागने के लिए मजबूर किया गया है. यह कहा जाता है कि वह सेना में अपनी भूमिकाओं को याद कर रहे हैं और जो हुआ है उस पर विश्वास करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'जब वह सेना में सेवारत थे, तब वह एक खुशहाल जगह पर थे और तब उनकी मुलाकात मेघन से हुई थी. तब से जीवन बहुत अच्छा है.वहीं इस बारे में एक स्रोत ने कहा कि बेशक वह मेघन को दोषी नहीं ठहराते. यह समझदारी है कि अगर वह अभी भी सेना में होते तो वह बेहतर रूप से सुरक्षित होते.



ये भी पढ़ें - सऊदी अरब में क्‍यों चल रही है एक पुराने पेड़ को बचाने की मुहिम, जानिए

               PAK : क्‍वारंटाइन कैंप से भागने पर 50 हजार जुर्माना, कैद की सजा

 
First published: May 19, 2020, 4:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading