ब्रिटेन: 59 बार पत्नी को चाकू मारने वाले पति को आजीवन कारावास की सज़ा

2018 में हत्या के आरोपी 47 वर्षीय लॉरेंस ब्रैंड ने अपनी 41 वर्षीय पत्नी एंजेला मित्तल पर रसोई में इस्तेमाल होने वाले दो चाकुओं से लगातार वार किया जिसमें उनकी मौत हो गई.

News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 9:36 AM IST
ब्रिटेन: 59 बार पत्नी को चाकू मारने वाले पति को आजीवन कारावास की सज़ा
ब्रिटेन: 59 बार भारतीय मूल की पत्नी को चाकू मारने वाले पति को आजीवन कारावास की सज़ा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 9:36 AM IST
ब्रिटेन में एक शख्स को अपनी भारतीय मूल की पत्नी की छुरा घोंपकर हत्या करने के आरोप में आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई गई है. पिछले साल क्रिस्मस के मौके पर पति-पत्नी के बीच कहासुनी हुई जिसके बाद पति ने पत्नी की हत्या कर दी.

2018 में हत्या के आरोपी 47 वर्षीय लॉरेंस ब्रैंड ने अपनी 41 वर्षीय पत्नी एंजेला मित्तल पर रसोई में इस्तेमाल होने वाले दो चाकुओं से लगातार वार किया जिसमें उनकी मौत हो गई. शुक्रवार को वहां के एक कोर्ट ने ब्रैंड पर आजीवन कारावास की सज़ा सुनाते हुए न्यूनतम 16 साल और आठ महीने की कैद की सज़ा मुकर्रर की.



एंजेला के गर्दन और छाती पर 59 बार चाकू घोंपा गया था. महिला की मौत घटना के वक्त ही उसके बर्कशायर के शिनफील्ड स्थित घर पर हो गई थी. जज के मुताबिक ब्रैंड ने अपनी पत्नी को 59 बार चाकू मारा था. हमले के दौरान चाकू के टूट जाने पर वो दोबारा रसोई में जाकर दूसरा चाकू ले आया जिसे उसने फिर हमला किया.

ये भी पढ़ें : रोहित शेखर मर्डर केस में 'पति, पत्नी और वो' का एंगल, इस कारण हुआ कत्ल!

फोरेंसिक जांच में पाया गया कि हमले के वक्त पीड़िता ज़िन्दा थी और लंबे वक्त तक उसने खुद को बचाने की कोशिश की. जज ने कहा कि निस्संदेह ही इस दौरान उसने भय और दर्द झेला. आगे कहा गया कि ब्रैंड ने घटना के बाद घटना स्थल की सफाई करने की कोशिश की उसके बाद उसने इमरजेंसी नंबर पर कॉल किया. उसने एम्बुलेंस की जगह केवल पुलिस को ही कॉल किया था.

पीड़िता एंजेला मित्तल के परिवार में उनके पिता भरत और मां कमला मित्तल हैं जिन्होंने अपनी बेटी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनकी बेटी एक लोकप्रिय महिला थीं जो अपनी बुद्धि और मीठे व्यवहार के कारण जानी जाती थीं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...