होम /न्यूज /दुनिया /ब्रिटेन में सोमवार से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग खत्म, एक्सपर्ट ने फिर चेताया

ब्रिटेन में सोमवार से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग खत्म, एक्सपर्ट ने फिर चेताया

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन (AP)

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन (AP)

सरकार के इस फैसले के बीच कुछ विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि जब वायरस फैल रहा हो तो प्रतिबंधों को हटाना जोखिम भरा होगा. ...अधिक पढ़ें

    लंदन. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने सोमवार को पुष्टि की कि इंग्लैंड में कोरोना वायरस (Covid Vaccine) से जुड़े सभी प्रतिबंध 19 जुलाई को खत्म हो जाएंगे. एनएचके वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार जॉनसन ने संवाददाताओं से कहा कि इसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर मास्क (Mask) पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन करना अब जरूरी नहीं होगा.

    जॉनसन ने कहा कि कोरोना के टीके वायरस के गंभीर लक्षण विकसित करने से रोकने में मदद कर रहे हैं. एनएचके वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने जोर देकर कहा कि अस्पताल में भर्ती होने और मौत के आंकड़ों में वृद्धि जारी रह सकती है, लेकिन ये पिछली सर्दियों की तुलना में बहुत कम होगा. ऐसे में मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अब जरूरी नहीं होगा.

    वैक्सीन डोज का गैप 4 हफ्ते करना चाहते हैं PM जॉनसन, अनलॉक से पहले कमेटी से मांगी सलाह

    पीएम बोरिस जॉनसन ने लोगों से सावधानी बरतने और व्यक्तिगत जिम्मेदारी के साथ काम करने का आग्रह करते हुए कहा कि यह महामारी खत्म नहीं हुई है. उन्होंने कहा, "हम सोमवार, 19 जुलाई से तुरंत पुरानी नॉर्मल लाइफ में वापस नहीं आ सकते. अधिकारियों ने कहा कि सरकार उम्मीद करती है कि लोग भीड़-भाड़ वाले इनडोर क्षेत्रों में फेस कवरिंग पहनें.

    स्कॉटलैंड: बच्चों में तेज़ी से फैल रहा है कोरोना, लेबर पार्टी ने जताई चिंता

    विशेषज्ञों ने चेताया
    एनएचके वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार के इस फैसले के बीच कुछ विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि जब वायरस फैल रहा हो तो प्रतिबंधों को हटाना जोखिम भरा होगा. बता दें कि डेल्टा वेरिएंट के प्रसार के बीच, ब्रिटेन में हाल के दिनों डेली केस 30 हजार के ऊपर देखे गए हैं. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: Boris Johnson, Covid vaccine, Social Distancing

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें