Home /News /world /

ब्रिटेन: प्रिंस हैरी-मेगन मार्कल की बेटी 'लिली' के जन्म पर क्वीन एलिजाबेथ ने दी बधाई

ब्रिटेन: प्रिंस हैरी-मेगन मार्कल की बेटी 'लिली' के जन्म पर क्वीन एलिजाबेथ ने दी बधाई

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (फाइल फोटो)

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (फाइल फोटो)

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth) और शाही परिवार ने राजकुमार हैरी और मेगन मार्कल (Prince Harry-Meghan Markle) की बेटी लिलिबेट 'लिली' डायना माउंटबेटन-विंडसर के जन्म पर उन्हें बधाई दी.

    लंदन. प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल एक बार फिर माका-पिता बन गए हैं. मेगन ने एक बेटी को जन्म दिया है. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और शाही परिवार ने राजकुमार हैरी और मेगन मार्कल की बेटी लिलिबेट 'लिली' डायना माउंटबेटन-विंडसर के जन्म पर उन्हें बधाई दी. हैरी और मेगन दंपति की यह दूसरी संतान है. उनका दो साल का बेटा आर्ची हैरिसन माउंटबेटन-विंडसर है. बकिंघम पैलेस ने एक बयान में बताया कि हैरी के पिता राजकुमार चार्ल्स और भाई राजकुमार विलियम समेत शाही परिवार ने शुक्रवार को लॉस एंजिलिस में ड्यूक और डचेज ऑफ ससेक्स की बेटी के जन्म पर खुशी जतायी.

    हैरी और मेगन की दूसरी संतान का नाम महारानी और दिवंगत दादी प्रिंसेस डायना के नाम पर रखा गया है. महारानी को उनके परिवार के लोग प्यार से लिलिबेट बुलाते थे. बयान के अनुसार, ''लिलिबेट डायना के जन्म पर बधाई ड्यूक और डचेज ऑफ ससेक्स को बधाई. इसके अनुसार, ''महारानी, प्रिंस ऑफ वेल्स (चार्ल्स) एवं डचेज ऑफ कॉर्नवाल (कैमिला) और ड्यूक एवं डचेज ऑफ कैम्ब्रिज (विलियम और केट मिडलटन) इस खबर से बेहद प्रसन्न हैं.

    ये भी पढ़ें: नासा ने 2030 तक शुक्र ग्रह के लिए दो मिशनों का किया ऐलान, जानिए क्या खोज करना चाहते हैं अंतरिक्ष वैज्ञानिक

    विलियम और केट ने अपने केनसिंगटन पैलेस से ट्वीट कर कहा, ''बेबी लिली के आने की खुशखबरी से हम सब रोमांचित हैं. हैरी, मेगन और आर्ची को बधाई. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने कहा, ''ड्यूक और डचेज ऑफ ससेक्स को उनकी बेटी के जन्म पर बधाई. हैरी और मेगन के बयान के अनुसार, बच्ची का जन्म शुक्रवार, चार जून को सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर हुआ.

    Tags: British Royal family, Hindi news, International news, Meghan Markle, Prince Harry, Queen elizabeth II

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर