UK: 50 में से एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित, PM ने कहा- वैक्सीनेशन में तेजी लाएं

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

One in 50 now infected In Britain: ब्रिटेन सरकार (Britain Government) ने बताया कि ब्रिटेन में अबतक 10 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोनावायरस का संक्रमण (CoronaVirus Infection) हो चुका है. सरकार का कहना है कि देश में तेजी से पांव पसार रहे कोरोनावायरस से निजात पाने के लिए टीकाकरण में तेजी लानी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2021, 11:42 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन सरकार (Britain Government) ने बताया कि ब्रिटेन में अबतक 10 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोनावायरस का संक्रमण (Coronavirus Infection) हो चुका है. सरकार का कहना है कि देश में तेजी से पांव पसार रहे कोरोनावायरस से निजात पाने के लिए टीकाकरण में तेजी (Vaccination) लानी होगी. ब्रिटेन में 50 में से एक व्यक्ति को कोरोनावायरस हो चुका है. वहीं राजधानी में हर 30 व्यक्ति में से एक को कोरोनावायरस का सक्रमण हो चुका है. यह बात एक सरकारी सर्वेक्षण में सामने आई है.

लंदन में हर 30वें व्यक्ति को हो चुका है कोरोनावायरस का संक्रमण

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Prime Minister Boris Johnson) ने कोरोनावायरस संक्रमण का आंकड़ा जारी करते हुए कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लानी होगी ताकि हाल ही में लगाया लॉकडाउन प्रतिबंधों को उठाया जा सके. उन्होंने कहा कि देश में 80 से ज्यादा उम्र वाले 23 फीसदी व्यक्ति को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है. इसका मतलब यह है कि देश में जिन्हें कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा सुरक्षा की जरूरत थी, उनमें से कुछ लोगों को कोविड—19 का टीका लगाया जा चुका है.



'13 लाख लोगों को टीका की पहली खुराक लगाई जा चुकी है'
पीएम ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि फरवरी के मध्य तक कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा जोखिम वालों में से 1.4 करोड़ लोगों को टीका लगा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि देश में करीब 13 लाख लोगों को कोरोना के टीके की पहली खुराक लगाई जा चुकी है.

Youtube Video


ये भी पढ़ें: PAK: सुप्रीम कोर्ट ने हिंदू मंदिर के पुर्ननिर्माण का दिया आदेश, मौलवी से वसूली जाएगी राशि


मरियम नवाज ने PM इमरान खान से कहा- 31 जनवरी तक गद्दी छोड़ दें, अन्यथा जनता लेगी फैसले

हालांकि, प्रधानमंत्री ने इस बात के संकेत दिए कि अगले कई महीनों तक कोरोनावायरस के मद्देनजर प्रतिबंध जारी रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि देश में राष्ट्रीय स्तर पर फरवरी के मध्य तक लॉकडाउन जारी रखा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज