Home /News /world /

कोरोना से जंग जीत ब्रिटेन के पीएम जॉनसन लौटे अपने कार्यालय, महामारी से निपटने के लिए करेंगे रणनीति तैयार

कोरोना से जंग जीत ब्रिटेन के पीएम जॉनसन लौटे अपने कार्यालय, महामारी से निपटने के लिए करेंगे रणनीति तैयार

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो, Reuters)

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो, Reuters)

ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) कोरोना से ठीक हो वैश्विक महामारी के प्रकोप से निपटने के लिए रणनीति तैयार करने का काम संभालने के लिए कार्यालय लौट आए हैं.

    लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से स्वस्थ होकर अप्रत्याशित संकट का सामना कर रहे देश का नेतृत्व अपने हाथों में लेने और वैश्विक महामारी के प्रकोप से निपटने के लिए ब्रिटेन (Britain) की रणनीति तैयार करने का काम संभालने के लिए कार्यालय लौट आए हैं. एक महीने पहले वह इस वायरस से संक्रमित हो गए थे. प्रधानमंत्री को 12 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी मिली थी जिसके बाद से वह बकिंघमशायर शहर के बाहरी इलाके में स्थित पीएम आवास चेकर्स में रह रहे थे और इस दौरान देश का प्रभार विदेश मंत्री डोमिनिक राब के हाथों में था.

    बीबीसी की खबर के मुताबिक जॉनसन सोमवार सुबह कोविड-19 को लेकर होने वाली मंत्रिमंडल की नियमित बैठक की अध्यक्षता कर सकते हैं. इसके बाद वह वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों से वार्ता करेंगे. जॉनसन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि 27 मार्च को हुई थी जिसके एक महीने बाद वह 10 डाउनिंग स्ट्रीट लौट आए हैं.


    कड़े प्रतिबंधों में ढील देने का है दवाब
    प्रधानमंत्री पर सामाजिक दूरी के कड़े प्रतिबंधों में ढील देने के लिए योजना बनाने का अत्यधिक दबाव है. ये प्रतिबंध सात मई तक लागू हैं जिसके बाद सरकार को कानूनी रूप से इनकी समीक्षा करनी ही होगी. ब्रिटेन में रविवार को 413 लोगों की मौत होने के साथ ही देश में इस खतरनाक वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 20,732 तक पहुंच गया है.

    दुनिया भर में दो लाख लोगों की मौत
    अमेरिका स्थित ‘जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी’ के अनुसार संक्रमण से दुनिया भर में दो लाख लोगों की मौत हो चुकी है और 29 लाख लोग संक्रमित हुए हैं. हालांकि माना जा रहा है कि वास्तविक आंकड़ा इससे कहीं अधिक है. इटली, ब्रिटेन, स्पेन और फ्रांस में बीस-बीस हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि अमेरिका में यह आंकड़ा करीब 55,000 है. (एजेंसी इनपुट)

    ये भी पढ़ें: लॉकडाउन: स्पेन ने दी बच्चों को खेलने की छूट, अमेरिका ने भी देनी शुरू की ढील

    Tags: Boris Johnson, Britain, Corona Virus, World news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर