Home /News /world /

लंदन में प्रिंस चार्ल्स ने कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए नया अस्‍पताल खोला

लंदन में प्रिंस चार्ल्स ने कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए नया अस्‍पताल खोला

प्रिंस चार्ल्‍स भी कोरोना से संक्रमित थे.

प्रिंस चार्ल्‍स भी कोरोना से संक्रमित थे.

ब्रिटेन (Britain) में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से 684 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा वायरस से संक्रमण के 4,450 नये मामले सामने आए हैं.

    लंदन. ब्रिटेन (Britain) के प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) ने शुक्रवार को कोरोना वायरस का इलाज करने के लिए पूर्वी लंदन (London) में एक नये अस्थायी अस्पताल का वीडियो लिंक के जरिये शुक्रवार को उद्घाटन किया. कोरोना वायरस से उभरने के बाद 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स ने लंदन के डॉकलैंड्स में एक्सेल कांफ्रेंस केन्द्र में कुछ दिनों के भीतर बने चार हजार बिस्तरों वाले एनएचएस नाइटिंगेल अस्पताल की वीडियो लींक के जरिये औपचारिक रूप से शुरूआत की.

    कही ये बात
    प्रिंस चार्ल्स ने कहा, ‘‘यह निस्संदेह काम की एक शानदार और लगभग अविश्वसनीय उपलब्धि है. हमने सुना है कि केवल नौ दिन में इतनी तीव्र गति और कौशल के साथ इस अस्पताल का निर्माण किया गया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह एक उदाहरण है कि कैसे असंभव को संभव बनाया जा सकता है और हम मानव इच्छा और अपनी प्रतिभा से इसे कैसे हासिल कर सकते हैं.’’

    बीते 24 घंटे में 684 लोगों की मौत
    ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण से 684 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा वायरस से संक्रमण के 4,450 नये मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'तीन अप्रैल को सुबह नौ बजे तक 1,73,784 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 38,168 लोग वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.' बयान के अनुसार, 'दो अप्रैल शाम पांच बजे तक कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 3,605 लोगों की मौत हो चुकी है.'

    50 हजार से अधिक मौतें
    दुनिया भर में कोरोना वायरस का संकट और गहरा गया है और शुक्रवार को मृतकों की संख्या 50,000 पार पहुंच गई. अमेरिका, स्पेन और ब्रिटेन में मरने वाले लोगों की संख्या अब भी सबसे ज्यादा है और वैश्विक अर्थव्यवस्था चरमरा गई है.

    इस बीच, विशेषज्ञ आगाह कर रहे हैं कि दुनिया भर में कोविड-19 से 10 लाख लोगों के प्रभावित होने का आंकड़ा कुल संक्रमण का एक छोटा सा हिस्सा हो सकता है क्योंकि इसकी जांच प्रणाली अब भी बड़े पैमाने पर उपलब्ध नहीं है. अमेरिका में कुल मामलों के करीब एक चौथाई मामले हैं, लेकिन यूरोप भी खतरे से दूर-दूर तक बाहर नहीं है। वहीं, स्पेन में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को 24 घंटे में 900 से ज्यादा लोगों की मौत हुई. स्पेन में इस जानलेवा विषाणु से अब तक 10,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

    यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने की दीया जलाने की अपील तो ओवैसी ने कही ये बड़ी बात
    PM मोदी के संदेश पर बंटी पवार की पार्टी, NCP विरोध में तो पोते ने किया समर्थन
    undefined

    Tags: Coronavirus, Prince charles

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर