प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन ने ब्रिटेन के 4 बड़े अखबारों को ब्लैक लिस्ट किया

प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन ने ब्रिटेन के 4 बड़े अखबारों को ब्लैक लिस्ट किया
प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने ब्रिटेन के 4 बड़े अखबारों को ब्लैकलिस्ट कर दिया है.

प्रिंस हैरी (Prince Harry) और उनकी पत्नी मेगन मर्केल (Meghan Markle) ने ब्रिटेन (Britain) के 4 बड़े अखबारों को गलत और भ्रामक जानकारी देने की वजह से ब्लैक लिस्ट (blacklist) कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2020, 10:44 PM IST
  • Share this:
लंदन: प्रिंस हैरी (Prince Harry) और उनकी पत्नी मेगन मर्केल (Meghan Markle) ने ब्रिटेन (Britain) के चार बड़े अखबारों (Newspaper) को ब्लैकलिस्ट (blacklist) कर दिया है. इन अखबारों पर गलत और भ्रामक जानकारी प्रसारित करने के आरोप लगाए गए हैं. इस बारे में प्रिंस हैरी ने अखबारों को लेटर लिखा है. प्रिंस हैरी और मेगन ने ब्रिटेन के द सन, डेली मेल, मिरर और एक्सप्रेस अखबारों और वेबसाइट को ब्लैकलिस्ट किया है.

इन अखबारों के संपादकों को लिखे लेटर में प्रिंस हैरी ने कहा है कि सिर्फ करेंसी और क्लिक बेट के लिए ये अखबार और वेबसाइट भ्रामक, गलत और आक्रामक खबरों दे रहे हैं.

ब्रिटिश की रॉयल फैमिली से हाल ही में ये कपल अलग हुए हैं. फायनेंसियल टाइम्स के एक रिपोर्टर मार्क डि स्टेफनो ने ट्विटर पर प्रिंस का लेटर पोस्ट किया है. इसमें उन्होंने लिखा है कि ये कदम आलोचनाओं से बचने के लिए नहीं है और न ही ऐसा मीडिया पर सेंसरशिप लगाने के लिए किया गया है.



ब्रिटिश रॉयल कपल के पब्लिक रिप्रजेंटेटिव की तरफ से लिखा गया है कि वो मीडिया के एक हिस्से द्वारा प्रचारित गलत और भ्रामक जानकारियो को लेकर गंभीर हैं. इसका असर पूरे समाज पर पड़ रहा है. इस तरह का बिजनेस मानवीय जिंदगी की कीमत पर चल रहा है, जिसका असर पूरे समाज पर पड़ रहा है.
बताया जा रहा है कि प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन ने मीडिया के गलत खबरों से दुखी होकर ये कदम उठाया है. दोनों ने चार बड़े अखबारों को अपनी लिस्ट से बाहर कर दिया है. इस बारे में उन्होंने नी पॉलिसी बनाई है. दोनों ने कहा है कि उनकी नई पॉलिसी सभी मीडिया संस्थानों पर लागू नहीं होती है और वो दुनिया के कई पत्रकारों के साथ अपना काम जारी रखेंगे.

इसी साल जनवरी में प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन ने ब्रिटिश राजपरिवार से अलग होने का ऐलान किया था. रॉयल फैमिली से अलग होने को लेकर उनके कदम को ब्रेग्जिट की तरह मेग्जिट कहा गया था. बताया गया कि प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन रॉयल फैमिली के तौर तरीकों से नाखुश थीं. इस बारे में कई तरह की रिपोर्ट सामने आई है. मौजूदा वक्त में प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी कैलिफोर्निया में रह रहे हैं. वो बिल्कुल आम लोगों की तरह जिंदगी बीता रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

कोरोना: दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 1 लाख 65 हजार के पार, अमेरिका में 40 हजार से ज्यादा मौतें

चीन ने कोरोना के मृतकों को भी ठीक होने वालों की लिस्ट में डाला, सामने आई गड़बड़ी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading