प्रिंस हैरी के बयान से बवाल - कोरोना से ब्रिटेन में हालात उतने नहीं खराब जितना बता रही मीडिया

प्रिंस हैरी के बयान से बवाल - कोरोना से ब्रिटेन में हालात उतने नहीं खराब जितना बता रही मीडिया
प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने ब्रिटेन के 4 बड़े अखबारों को ब्लैकलिस्ट कर दिया है.

प्रिंस हैरी (Prince Harry) का ये बयान उस वक्त आया है जब ब्रिटेन (Britain) के अस्पतालों में कोरोना (Coronavirus) से मरने वालों का आंकड़ा 15464 हो गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 8:57 PM IST
  • Share this:
ब्रिटेन के ड्यूक ऑफ ससेक्स (Duke of Sussex)  प्रिंस हैरी ने कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट पर बयान देकर बवाल खड़ा कर दिया है. प्रिंस हैरी (Prince Harry) ने कहा है कि कोरोनावायरस को लेकर जितना शोर मचाया जा रहा है ब्रिटेन में हालात वैसे नहीं हैं. प्रिंस हैरी ने ब्रिटेन (Britain) में कोरोनावायरस को लेकर कुछ मीडिया रिपोर्टिंग को जिम्मेदार ठहराया है.  प्रिंस हैरी के इस बयान पर ब्रिटेन में डॉक्टरों ने कड़ी आपत्ति जताई है.

डेली स्टार में एक छपी रिपोर्ट के मुताबिक डच ऑफ ससेक्स प्रिंस हैरी ने कहा कि जिस तरह से कोरोना संकट पर मीडिया के कुछ हिस्से ब्रिटेन की हालत बयां कर रहे हैं दरअसल हालत वैसे नहीं है. उन्होंने कहा कि ब्रिटेन में हालात बेहतर हैं बजाए उन खबरों के जो कि जनता को बताई जा रही हैं.

प्रिंस हैरी का ये बयान उस वक्त आया है जब ब्रिटेन के अस्पतालों में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 15464 हो गया है.



ब्रिटेन में पिछले 68 साल के इतिहास में पहली दफे क्वीन एलिजाबेथ का बर्थडे सेलेब्रेट नहीं किया गया. पहली बार महारानी को तोपों की सलामी नहीं दी गई क्योकि महारानी ने खुद ही कोरोना महामारी की वजह से बर्थडे कैंसिल कर दिया. वहीं खुद प्रिंस चार्ल्स को भी 7 दिन तक कोरोना संक्रमण की वजह से सेल्फ-आइसोलेशन में रहना पड़ा. जबकि ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन कोविड19 बीमारी से पिछले रविवार ही अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं और अभी भी वो काम करने की स्थिति में नहीं हैं. इसके बावजूद प्रिंस हैरी ब्रिटेन की हालत को उतना गंभीर नहीं मानते जितना की मीडिया रिपोर्टिंग कर रहा है.
बकिंघम मेडिकल स्कूल के प्रोफेसर कैरोल शिकोरा ने प्रिंस हैरी के बयान को अपमानजनक बताते हुए कहा कि जब देश को उनकी जरूरत है तो वो उसे अकेला छोड़कर अमेरिका चले गए. प्रिंस हैरी अपनी पत्नी मेगन मर्कल के साथ अमेरिका के लास एंजेलिस में हैं.

प्रिंस हैरी ने सेकंड वर्ल्ड वॉर के पूर्व फौजी कैप्टन टॉम मूर की तारीफ की . कैप्टन टॉम मूर ने 99 साल की उम्र में NHS के लिए 105 करोड़ रुपये का चंदा जुटाया है. दरअसल, ब्रिटेन के डॉक्टर,नर्स और दूसरे हेल्थ वर्कर्स PPE और मास्क-दस्ताने की भारी कमी से जूझ रहे हैं. जिस पर  प्रिंस हैरी ने कैप्टन टॉम मूर के जज्बे की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसे लोगों को देखकर गर्व महसूस होता है जो कि देश के लिए अलग अलग कोने से बहुत कुछ कर रहे हैं. इसी दौरान उन्होंने कहा कि इससे यह भी साबित होता है कि ब्रिटेन में चीज़ें बेहतर हैं बजाए मीडिया के कुछ कोनों के माध्यम से हमें विश्वास कराने वाली बातों के. ड्यूक ऑफ ससेक्स का ये बयान उस नर्स के बाद सामने आया जब उस नर्स ने ब्रिटेन में हेल्थवर्कर्स के लिए PPE की कमी होने की बात की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज