प्रिंस हैरी और मेगन ने दुनिया को दिखाई बेटे की पहली झलक, देखें Video

प्रिंस हैरी और मेगन ने दुनिया को दिखाई बेटे की पहली झलक, देखें Video
ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल बुधवार को विंडसर कैसेल में बेटे को लेकर फोटोकॉल में शामिल हुए.

मेगन मर्केल ने सोमवार सुबह बेटे को जन्म दिया था. तब प्रिंस हैरी ने वादा किया था कि वह बुधवार को ब्रिटेन के शाही परिवार के नए सदस्य को दुनिया के सामने लाएंगे.

  • Share this:
ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल बुधवार को अपने बेटे के साथ मीडिया के सामने आए और दुनिया ने शाही परिवार के नए नन्हे सदस्य की पहली झलक देखी. मेगन मर्केल ने सोमवार सुबह पूर्ण रूप से स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था. उनका बेटा ब्रिटेन की राजगद्दी के उत्ताधिकारियों में सातवें स्थान पर है।

प्रिंस हैरी और मेगन के बेटे को फिलहाल 'बेबी ससेक्स' कहा जा रहा है। शाही परिवार की ओर से अभी नवजात के नाम की घोषणा नहीं की गई है. दंपति ने विंडसर कैसेल के सेंट जॉर्ज हॉल के एक फोटोकॉल में हिस्सा लिया। प्रिस हैरी नवजात को गोद में लेकर कैमरे के सामने आए।


इस मौके पर मेगन ने कहा, उनका बेटा बहुत ही प्यारा और शांत है। यह एक सपने के सच होने की तरह है। एक मां के रूप में अपने पहले दिन के बारे में उन्होंने बताया कि यह जादू है। मेरे पास दुनिया के दो सबसे बेहतरीन इंसान हैं। मैं काफी खुश हूं। प्रिंस हैरी ने कहा, यह बहुत सुखद अनुभव है। एक बच्चे की परवरिश करना अलग ही तरह का अहसास है। अभी वह सिर्फ ढाई दिन का है, लेकिन हम बहुत उत्साहित हैं.



प्रिंस हैरी ने कहा - अभी से बेटे के निकल आई हैं दाढ़ी-मूंछें

इस दौरान प्रिंस हैरी ने मजाकिया लहजे में कहा कि उनके बेटे के अभी से दाढ़ी-मूंछ हैं. बेबी ससेक्स महारानी एलिजाबेथ का आठवां पड़पोता है. माना जा रहा है कि यह शाही परिवार के सदियों के इतिहास में पहला मिश्रित नस्ल का बच्चा है. उत्तराधिकार के मामले में बच्चे के दादा प्रिंस ऑफ वेल्स, ड्यूक आफ कैम्ब्रिज प्रिंस विलियम, उनके बच्चे प्रिंस जॉर्ज, प्रिंस लुई, प्रिंसेस शर्ले और उनके पिता उनसे आगे हैं.

बेबी ससेक्स के लुक्स में हो रहे बदलावों पर नजर रख रहे हैं प्रिंस हैरी

प्रिंस हैरी और मेगन के बेटे को एक नियम के कारण फिलहाल प्रिंस का खिताब नहीं दिया जा सकता है. हालांकि, महारानी एलिजाबेथ के हस्तक्षेप करने पर उसे प्रिंस का खिताब दिया जा सकता है. इसके लिए उन्हें पेटेंट लेटर जारी करना होगा. जब प्रिंस हैरी से पूछा गया, आपका बेटा किसकी तरह दिखता है तो उन्होंने कहा कि सभी के मुताबिक बच्चों में दो हफ्ते तक बदलाव होते हैं. इसलिए फिलहाल हम उसके लुक्स पर नजर रख रहे हैं.

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन के नए शाही सदस्य को नहीं मिलेगा प्रिंस का खिताब

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन के शाही परिवार में गूंजीं किलकारियां, मेगन ने बेटे को दिया जन्म

ये भी पढ़ें: दिल्ली की बेटी शिखा को UN ने शांतिरक्षक सेवाओं के लिए मरणोपरांत किया सम्मानित

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज