प्रिंस हैरी नई नौकरी में करेंगे वर्क फ्रॉम होम, कैलिफोर्निया में है 9 बेडरूम का आशियाना

प्रिंस हैरी, मेगन मर्केल

प्रिंस हैरी, मेगन मर्केल

Prince Harry: बेटरअप कंपनी की स्थापना साल 2013 में एक हेल्थ टेक कंपनी के रूप में हुई थी. इस कंपनी का नेटवर्थ 12556 करोड़ रुपये हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 9:28 AM IST
  • Share this:
लंदन.  ब्रिटेन (Britain) के शाही परिवार से अलग रहने वाले प्रिंस हैरी (Prince Harry) अब करियर की एक नई शुरुआत करने वाले हैं. दो दिन पहले ही उन्हें अमेरिका की एक कोचिंग और मेंटल हेल्थ कंपनी में चीफ इमपैक्ट ऑफिसर के तौर पर नियुक्त किया गया है. बेटरअप नाम की कंपनी उन्हें इस नौकरी के लिए कितना पैसा देगी या फिर वो कितने घंटे काम करेंगे इस बात का खुलासा नहीं किया है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दुनियाभर में तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के संकट के चलते प्रिंस हैरी इस कंपनी के लिए घर से ही काम करेंगे.

ब्रिटिश अखबार द सन के मुताबिक प्रिंस हैरी अपने कैलिफॉर्निया के घर से ही काम करेंगे. वो यहां 14500 स्क्वायर फीट के आलिशान घर में रहते हैं. वो यहां अपनी पत्नी मेगन मार्केल और 22 महीने के बेटे के साथ रहते हैं. अखबार के मुताबिक इस शानदार घर में कुल 9 कमरे हैं. इसके अलावा यहां 16 बाथरूम हैं. 5 एकड़ में फैले इस घर में स्विमिंग पूल के अलावा, प्ले ग्राउंज और टेनिस कोर्ट भी है.

बेटरअप कंपनी की स्थापना साल 2013 में एक हेल्थ टेक कंपनी के रूप में हुई थी. इस कंपनी का नेटवर्थ 12556 करोड़ रुपये हैं. कंपनी में 200 से अधिक कर्मचारी है और करीब दो हजार से ज्यादा कोच हैं. हैरी ने अपनी नई जिम्मेदारी को लेकर ब्लॉग भी लिखा- मैं बैटरअप टीम से जुड़कर खुशी महसूस कर रहा हूं. मुझे मौका देने के लिए शुक्रिया. मेरा विश्वास है कि मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करके हम नए मौके और अंदर की ताकत को महसूस कर सकते हैं जो हमारे अंदर है.
ये भी पढ़ें:- प्रेमी की शादी हो गई तय तो लिव-इन पार्टनर ने सोते समय तेजाब से नहलाया
पिछले दिनों प्रिंस हैरी ने ओप्रा विन्फ़े को दिए इंटरव्यू में कहा था कि जब उन्होंने और मेगन ने वरिष्ठ शाही का पद छोड़ा और कौलिफ़ोर्निया आ गए तो उनके परिवार से मिलने वाली आर्थिक मदद रोक दी गई. बता दें कि जब प्रिंसेस प्रिंस विलियम और हैरी मां प्रिंसेस डायना की मौत हुई थी तो उन्होंने अपने बच्चों के लिए एक करोड़ तीस लाख पाउंड छोड़ गई थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज