Home /News /world /

मां प्रिंसेस डायना के लिए फिर साथ आए प्रिंस हैरी और विलियम, कही ये बात

मां प्रिंसेस डायना के लिए फिर साथ आए प्रिंस हैरी और विलियम, कही ये बात

लंदन के केंसिंग्टन महल के बाहर प्रिंसेस डायना का ये स्टैच्यू लगाया गया है.

लंदन के केंसिंग्टन महल के बाहर प्रिंसेस डायना का ये स्टैच्यू लगाया गया है.

लंदन के केंसिंग्टन महल (Kensington Palace) में प्रिंसेस ऑफ वेल्स राजकुमारी डायना (Princes Diana) की याद में प्रतिमा के अनावरण अवसर पर एक छोटा सा कार्यक्रम भी आयोजित हुआ. इस मौके पर राजकुमार विलियम (Prince William) और हैरी (Prince Harry) एक साथ नजर आए.

अधिक पढ़ें ...
    लंदन. ब्रिटेन के राजकुमार विलियम (Prince William) और हैरी (Prince Harry) अपनी मां राजकुमारी डायना (Princes Diana) की वजह से कई सालों बाद एक बार फिर साथ दिखे. दोनों भाइयों ने गुरुवार को प्रिसेंस डायना की 60वीं जयंती पर लंदन में उनकी याद एक प्रतिमा का अनावरण किया. प्रिंसेस डायना का निधन 1997 में पेरिस में एक सड़क दुर्घटना में हो गया था.

    लंदन के केंसिंग्टन महल में प्रिंसेस ऑफ वेल्स की याद में प्रतिमा के अनावरण अवसर पर एक छोटा सा कार्यक्रम भी आयोजित हुआ. इस मौके पर दोनों भाइयों ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इससे यहां आने वाले लोगों को उनकी दिवंगत मां की ‘जिंदगी और विरासत’ को समझने का अवसर मिलेगा. उन्होंने कहा कि वे अपनी मां के प्रेम, ऊर्जा और चरित्र के गुणों को याद करते हैं, क्योंकि इन्हीं गुणों ने उन्हें दुनियाभर में ‘अच्छाई की ताकत’ बनाया था.

    इतने करोड़ में नीलाम हुई प्रिंसेस डायना की कार, सगाई में प्रिंस चार्ल्स से मिला था गिफ्ट

    अपनी मां की असामयिक मौत के बाद दोनों भाई कभी बहुत करीब थे. उन्होंने एक-दूसरे का साथ भी दिया था. अपने शाही कर्तव्यों की शुरुआत करते हुए मिलकर काम भी किया, लेकिन संबंधों में तब तनाव आ गया जब दक्षिणी कैलिफोर्निया में अपने नए घर से हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने नस्लवाद और अंसवेदनशीलता के आरोप लगाए थे. विलियम ने लंदन में इन आरोपों से शाही परिवार का बचाव किया था.

    हैरी-मेगन की बेटी के नाम पर विवाद, कपल ने बीबीसी की खबर को बताया झूठा

    प्रिंस विलियम और हैरी ने कहा, ‘कोई भी ऐसा दिन नहीं बीतता जब वे यह नहीं सोचते हैं कि काश वह हमारे साथ होतीं. हमारी उम्मीद है कि यह प्रतिमा उनकी जिंदगी और विरासत को दर्शाते हुए हमेशा मौजूद रहेगी.’प्रिसेंस डायना के भाई और बहन भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे, लेकिन कोविड-19 संबंधी प्रतिबंधों की वजह से डायना के कई दोस्त इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाए. (एजेंसी इनपुट)undefined

    Tags: British Royal family, Meghan Markle, Prince charles, Prince Harry, Princess Diana

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर