Home /News /world /

कोरोना संक्रमित हुईं 95 साल की ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-II, हल्के लक्षण, हालत स्थिर

कोरोना संक्रमित हुईं 95 साल की ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-II, हल्के लक्षण, हालत स्थिर

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth II).  (फाइल फोटो: shutterstock)

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth II). (फाइल फोटो: shutterstock)

Britain Queen Elizabeth II tested Covid- 19 positive: ब्रिटेन महारानी एलिजाबेथ द्वितीय कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं. बकिंघम पैलेस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि क्वीन एलिजाबेथ का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. वे सर्दी-जुकाम के हल्के लक्षणों को महसूस कर रही थीं. हालांकि आने वाले सप्ताह में क्वीन एलिजाबेथ विंडसोर में अपने सामान्य कार्यों को जारी रखेंगी.

अधिक पढ़ें ...

लंदन: ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ-II (Queen Elizabeth II) कोविड-19 से संक्रमित हो गई हैं. बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के हल्के लक्षण हैं और उम्मीद है कि वे इस सप्ताह से फिर अपने कार्यों को जारी रखेंगी. बकिंघम पैलेस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि क्वीन एलिजाबेथ का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. वे सर्दी-जुकाम के हल्के लक्षणों को महसूस कर रही थीं. हालांकि आने वाले सप्ताह में क्वीन एलिजाबेथ विंडसोर में अपने सामान्य कार्यों को जारी रखेंगी. इसके अलावा उन्हें नियमित तौर पर मेडिकल सुविधा दी जाएगी और सभी जरूरी गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा.

दरअसल 73 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स, इस महीने की शुरुआत में दूसरी बार कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. इस वजह से उन्होंने एक कार्यक्रम में शामिल होने से मना कर दिया था. बकिंघम पैलेस के सूत्रों का कहना है कि कुछ दिन पहले ही प्रिंस चार्ल्स महारानी से मिले थे.

यह भी पढ़ें: पिता की जयंती पर किम जोंग ने हजारों लोगों को -15 डिग्री में खड़ा रखा, कलाकारों को पानी में उतारा

दुनिया की सबसे उम्र दराज और सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी की सेहत तब से सुर्खियों में है, जब उन्हें पिछले अक्टूबर में एक बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. इसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी.

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण दुनिया में यूरोप और ब्रिटेन काफी प्रभावित हुए हैं. पिछले साल ओमिक्रॉन वेरिएंट संक्रमण की वजह से यूरोप में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए थे. हालांकि अब ब्रिटेन में कोविड-19 केस में कमी आने के बाद कोरोना से जुड़े प्रतिबंधों को धीरे-धीरे खत्म किया जा रहा है. हालांकि अब भी दुनिया के तमाम हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि आगे भी कोरोना वायरस के कुछ और वेरिएंट्स देखने को मिल सकते हैं इसलिए वैक्सीनेशन को तेजी से बढ़ाने की जरूरत है.

Tags: Coronavirus, Coronavirus in Britain, Queen elizabeth II

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर