अपना शहर चुनें

States

प्रिंस हैरी बताएंगे राजमहल से नाता तोड़ने की वजह, पहले ही डैमेज कंट्रोल में जुटीं क्वीन एलिजाबेथ-II

महारानी एलिजाबेथ जारी करेंगी टीवी संदेश. (File pic)
महारानी एलिजाबेथ जारी करेंगी टीवी संदेश. (File pic)

क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के पोते हैरी का 7 मार्च को ओपरा विनफ्रे के साथ विवादास्पद इंटरव्‍यू होना है. इसमें हैरी और उनकी पत्नी मेगन दुनिया को बताएंगे कि आखिर उन्होंने ब्रिटेन के अपने शाही परिवार से रिश्‍ता क्‍यों तोड़ दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 9:00 AM IST
  • Share this:
लंदन. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth) 7 मार्च को कॉमनवेल्‍थ या राष्ट्रमंडल (Commonwealth) का जश्न मनाने के लिए टेलीविजन पर दिखाई देंगी. वह इस दौरान टीवी संदेश जारी करेंगी. उसी दिन उनके पोते हैरी का ओपरा विनफ्रे के साथ विवादास्पद इंटरव्‍यू भी होना है. 7 मार्च को ही हैरी और उनकी पत्नी मेगन दुनिया को बताएंगे कि आखिर उन्होंने ब्रिटेन के अपने शाही परिवार से रिश्‍ता क्‍यों तोड़ दिया.

दरअसल 8 मार्च को कॉमनवेल्‍थ डे है. इस दिन हर साल होने वाले कार्यक्रम की जगह इस बार अपना वार्षिक संदेश साझा करेंगी. यह कार्यक्रम कोरोना वायरस महामारी के कारण रद्द कर दिया गया है. महारानी एजिलाबेथ का यह वार्षिक कार्यक्रम वेस्टमिंस्टर एब्बे में हर साल होता था. वहीं राजमहल की ओर से सोमवार को जानकारी दी गई है कि इस कार्यक्रम में हैरी के पिता प्रिंस चार्ल्स, बड़े भाई प्रिंस विलियम और अन्य शाही सदस्‍य भी शामिल होंगे.

हैरी और मेगन ने पिछले हफ्ते यूएस चैट शो होस्ट ओपरा विनफ्रे के साथ साक्षात्कार की घोषणा की है. संभावना जताई जा रही है कि वह इस दौरान बताएंगे कि 2018 में उनकी शाही शादी के बाद परिवार का उनके साथ कैसा बर्ताव रहा. इस बारे में उनकी ओर से शिकायतें भी बाहर आने की उम्‍मीद है.



इंटरव्‍यू की घोषणा के बाद बकिंघम पैलेस ने घोषणा की कि दंपति ने अपनी शाही भूमिकाओं का त्‍याग कर दिया है. इसने राजशाही को हिलाकर रख दिया. महारानी एलिजाबेथ ने ड्यूक और डचेस ऑफ ससेक्स को आदेश दिया कि वे अपनी मानद उपाधियों को त्यागने के बाद संरक्षण देने के लिए कि शाही घराने में वापस नहीं आएंगे.
हैरी और मेघन पिछले साल अमेरिका में रहने चले गए हैं. उनका शाही परिवार को छोड़ने को ब्रिटिश मीडिया ने 'मेक्जिट' नाम दिया है. उन्‍होंने वैलेंटाइंड डे पर ऐलान किया है कि उनका दूसरा बच्‍चा भी होने वाला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज