होम /न्यूज /दुनिया /

बढ़ती गर्मी के बाद ब्रिटेन में आर्थिक संकट के संकेत, पालतू पेट्स को सड़कों पर छोड़ रहे हैं लोग

बढ़ती गर्मी के बाद ब्रिटेन में आर्थिक संकट के संकेत, पालतू पेट्स को सड़कों पर छोड़ रहे हैं लोग

(प्रतीकात्मक तस्वीर: shutterstock)

(प्रतीकात्मक तस्वीर: shutterstock)

ब्रिटेन के ज्यादातर लोग अपने घरों में पालतू जानवर रखते हैं जैसे कुत्ता, बिल्ली यहां तक कि सांप और छिपकलियों को भी पाला जाता हैं लेकिन कोरोना में लॉकडाउन लगने से लोगों के जीवन में कई बदलाव आए हैं लोगों की आय में कटौती की गई तो वहीं महंगाई में भी तेजी से उछाल आया.

अधिक पढ़ें ...

लंदन. ब्रिटेन में इन दिनों आर्थिक तंगी आई हुई है. लोग घर चलाने के लिए अपने पालतू जानवरों को सड़कों पर छोड़ रहे हैं. बैंक ऑफ इंग्लैंड (Bank Of England) ने ब्रिटेन को लंबी मंदी का सामना करने की चेतावनी दी है.

ब्रिटेन के ज्यादातर लोग अपने घरों में पालतू जानवर रखते हैं जैसे कुत्ता, बिल्ली यहां तक कि सांप और छिपकलियों को भी पाला जाता हैं लेकिन कोरोना में लॉकडाउन लगने से लोगों के जीवन में कई बदलाव आए हैं लोगों की आय में कटौती की गई तो वहीं महंगाई में भी तेजी से उछाल आया.

2008 की जैसा वित्तीय संकट
डॉग्स ट्रस्ट के संचालन निदेशक एडम क्लॉज़ (Adam Clowes) ने कहा उनके पास 21 केंद्र है और कुल 692 कुत्ते है जिन्हे घर की आवश्यकता है लेकिन कोरोना के बाद से ऐसी स्थिति आना 2008 की वित्तीय संकट जैसा है जिसमें बेरोजगारी इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि इससे IMF पर बुरा प्रभाव पड़ा था.

ऋषि सुनक ने कहा-‘मैं झूठे वादे करके जीतने के बजाय हारना पसंद करूंगा’

पालतू जानवरों के रिटर्न के लिए पूछताछ केंद्र जा रहे है ब्रिटेन के लोग
ब्रिटेन के लोग अपने पालतू जानवरों के रिटर्न के लिए पूछताछ केंद्र जा रहे हैं ब्रिटेन के बैटरसी में, कुछ पालतू जानवरों को फिर से बसाया जा रहा है. लेकिन अधिकांश जानवरों के लिए ऐसा होने की संभावना नहीं है.

Tags: Britain, London

अगली ख़बर