होम /न्यूज /दुनिया /

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को बड़ा झटका, गृह मंत्री प्रीति पटेल ने भी इस्तीफा देने को कहा

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को बड़ा झटका, गृह मंत्री प्रीति पटेल ने भी इस्तीफा देने को कहा

गृह मंत्री प्रीति पटेल ने भी बोरिस जॉनसन को इस्तीफा देने को कहा (twitter.com/pritipatel)

गृह मंत्री प्रीति पटेल ने भी बोरिस जॉनसन को इस्तीफा देने को कहा (twitter.com/pritipatel)

वित्त मंत्री ऋषि सुनक और स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद के इस्तीफा देने के बाद ब्रिटिश गृह मंत्री प्रीति पटेल ने पीएम बोरिस जॉनसन को इस्तीफा देने के लिए कहा है. ये बोरिस जॉनसन के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

लंदन. ब्रिटेन के कुछ वरिष्ठ कैबिनेट सदस्यों ने बुधवार को पीएम बोरिस जॉनसन के आधिकारिक आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट में कथित तौर पर प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन से घोटाले से प्रभावित सरकार के पीएम का पद छोड़ने का आग्रह किया. इनमें ब्रिटेन की गृहमंत्री प्रीति पटेल भी शामिल थीं. कई खबरों के अनुसार कैबिनेट के एक प्रतिनिधिमंडल ने एक संसदीय समिति द्वारा लंबी जिरह से पीएम जॉनसन की वापसी का इंतजार किया ताकि उनसे कहा जा सके कि अब उनको इस्तीफा दे देना चाहिए.

एनडीटीवी डॉटकॉम की एक खबर के मुताबिक पीएम बोरिस जॉनसन की कट्टर समर्थक मानी जाने वाली गृह मंत्री प्रीति पटेल और नादिम जाहवी भी पीएम बोरिस जॉनसन से इस्तीफे की मांग करने वाले मंत्रियों में शामिल थे. नादिम जाहवी को वित्त मंत्री बने हुए मुश्किल से एक दिन ही हुआ है. जबकि जॉनसन के दो वफादारों-नादिन डोरिस और जैकब रीस-मोग ने पीएम को अपना समर्थन जारी रखने की घोषणा की. गौरतलब है कि पीएम बोरिस जॉनसन की सत्ता पर से पकड़ मंगलवार रात से ढीली पड़ती जा रही है, जब ऋषि सुनक ने वित्त मंत्री के पद से और साजिद जाविद ने स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया.

UK में बोरिस जॉनसन की कुर्सी पर संकट, PM की रेस में ऋषि सुनक समेत ये 5 नाम सबसे आगे

दोनों मंत्रियों ने अपना इस्तीफा देते हुए कहा कि वे अब उस घोटाले की संस्कृति को बर्दाश्त नहीं कर सकते, जिसने पीएम जॉनसन की सरकार को महीनों से परेशान किया हुआ है. इसमें पीएम के आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट में लॉकडाउन कानून का उल्लंघन करना भी शामिल है. बुधवार शाम तक पीएम बोरिस जॉनसन की सरकार के कुल 38 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था.जिनमें से ज्यादातर कैबिनेट के बाहर कनिष्ठ पदों पर थे. इससे पहले साजिद जाविद ने अन्य मंत्रियों से इस्तीफा देने का आग्रह करते हुए कहा था कि उनका मानना है कि समस्या शीर्ष पर से ही शुरू होती है.

Tags: Boris Johnson, Britain, British prime minister boris johnson

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर