ब्रिटेन: प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में सैन्य वर्दी नहीं पहनेगा शाही परिवार

प्रिंस फिलिप (फाइल फोटो)

प्रिंस फिलिप (फाइल फोटो)

प्रिंस फिलिप (Prince Philip) के शनिवार, 17 अप्रैल को होने वाले अंतिम संस्कार (Funeral) में शामिल होने वाले शाही परिवार के सीनियर सदस्य यूनिफार्म में नहीं बल्कि सामान्य कपड़ों में दिखेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 6:33 PM IST
  • Share this:
लंदन. प्रिंस फिलिप (Prince Philip) के अंतिम संस्कार में शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्य सादे कपड़ों में नजर आएंगे. इसके साथ ही वह संभावित स्थिति टल गई है कि किस सदस्य को सैन्य वर्दी पहनने की अनुमति होगी. महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth) द्वितीय के फैसले का अर्थ है कि प्रिंस हैरी अपने दादा के अंतिम संस्कार के दौरान शाही परिवार के ऐसे एकमात्र सदस्य नहीं होंगे जो सैन्य वर्दी में नहीं होंगे. प्रिंस फिलिप का पिछले सप्ताह 99 वर्ष की आयु में निधन हो गया था.

शाही परिवार के सदस्य अक्सर ब्रिटिश सेना, नौसेना और वायुसेना में अपनी मानद भूमिकाओं के आधार पर सार्वजनिक कार्यक्रमों में सैन्य वर्दी पहनते हैं. लेकिन हैरी ने अपना मानद सैन्य खिताब उस समय खो दिया था, जब पिछले साल उन्होंने अपना शाही खिताब छोड़ने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन 97 दिन बाद हो रहा अनलॉक, 48 % आबादी को लग चुका कोरोना का वैक्सीन

ब्रिटेन के प्रेस एसोसिएशन ने खबर दी है कि इसके फलस्वरूप, प्रोटोकॉल के अनुसार सेना में काम कर चुके हैरी शाही कार्यक्रमों में पदक के साथ सूट पहन सकते हैं. हैरी अफगानिस्तान में सैन्य ड्यूटी कर चुके हैं. प्रिंस फिलिप का अंतिम संस्कार शनिवार को विंडसर कैसल में होने वाला है. कोरोना वायरस प्रतिबंध के कारण इस कार्यक्रम में 30 लोग भाग ले सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज